Archived

बुलंदशहर गैंगरेप: आजम खान को मिली माफी का हुआ विरोध, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Special Coverage News
31 July 2017 12:38 PM GMT
बुलंदशहर गैंगरेप: आजम खान को मिली माफी का हुआ विरोध, बढ़ सकती हैं मुश्किलें
x
समाजवादी सरकार के पूर्व मंत्री आजम खान की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।
नई दिल्ली: समाजवादी सरकार के पूर्व मंत्री आजम खान की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। आजम खान की सेना पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर सकता है। अर्जी दाखिल होने के बाद सुप्रीम कोर्ट आजम खान को नोटिस जारी करेगा। एटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कोर्ट को बताया कि बुलंदशहर रेप मामले में भले ही कोर्ट से माफी मांग ली हो, लेकिन वह लगातार विवादित टिप्पणी कर रहे हैं। उन्होंने भारतीय सेना के खिलाफ टिप्पणी की है। ऐसे में कोर्ट को आजम खान को माफी नहीं देनी चाहिए।
वेणुगोपाल ने बताया कि सेना पर टिप्पणी पर आजम खान पर देशद्रोह का मामला भी दर्ज किया गया है। कोर्ट ने कहा कि अर्जी दाखिल करेंगे तो सुनवाई कर सकते हैं। गौरतलब है कि आज़म खान ने पिछले साल 30 जुलाई को बुलंदशहर में हाइवे पर मां-बेटी के साथ हुए गैंगरेप को राजनीतिक साजिश करार दिया था। आज़म उस वक़्त राज्य के नगर विकास मंत्री थे। याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आज़म को पीड़िता से माफ़ी मांगने को कहा था। 15 दिसंबर को कोर्ट ने आज़म का माफीनामा कबूल करते हुए मामला बंद कर दिया था।
बता दे कि गैंगरेप की 13 साल की नाबालिग पीड़िता ने आज़म के इस बयान को आधार बनाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। पीड़िता की मांग थी कि आजम खान के खिलाफ महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिए FIR दर्ज हो। कोर्ट ने इस पर सलाह के लिए वरिष्ठ वकीलों फली नरीमन और हरीश साल्वे को एमिकस क्यूरी नियुक्त किया था। दोनों वरिष्ठ वकीलों ने इस सिलसिले में कई सुजाव कोर्ट को सौंपे हैं। कोर्ट ने इन सुझावों पर भी केंद्र सरकार से जवाब देने को कहा। पूरे मामले पर अगली सुनवाई 5 अक्टूबर को होगी।
Next Story