Home > राष्ट्रीय > राष्ट्रपति चुनावः भाजपा ने अपने सभी सांसदों विधायकों को बुलाया दिल्ली, उम्मीदवारों की दौड़ में इनका नाम सबसे आगे

राष्ट्रपति चुनावः भाजपा ने अपने सभी सांसदों विधायकों को बुलाया दिल्ली, उम्मीदवारों की दौड़ में इनका नाम सबसे आगे

BJP calls all its MPs MLAs for Presidential election, their names in the race for candidates President next

 Deepak Gupta |  2017-06-19 06:52:26.0  |  नई दिल्ली

राष्ट्रपति चुनावः भाजपा ने अपने सभी सांसदों विधायकों को बुलाया दिल्ली, उम्मीदवारों की दौड़ में इनका नाम सबसे आगे

नई दिल्ली: राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का ऐलान करने के लिए आज भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। बैठक में उम्मीदवार के नाम पर सहमति बन सकती है। आज होने वाली बैठक में PM नरेंद्र मोदी और BJP अध्यक्ष अमित शाह इस बैठक में शिरकत करेंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी में इस बात को लेकर रजामंदी बनी है कि किसी सक्रिय राजनीतिक हस्ती को ही देश के इस सर्वोच्च पद पर काबिज होना चाहिए।

सूत्रों के अनुसार, भाजपा लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को उम्मीदवार बना सकती है। बताया जा रहा है भाजपा ने अपने सभी सांसदों और विधायकों को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नामांकन पर हस्ताक्षर करने के लिए दिल्ली बुलाया है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद का नामांकन दाखिल करने के लिए 50 सांसदों या विधायकों के प्रस्तावक और इतने ही अनुमोदक के रुप में हस्ताक्षर की जरूरत होती है।

बता दे कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर NDA उम्मीदवार के लिए समर्थन जुटाने में लगी BJP के मंत्रियों की टीम ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस, सपा, लोजपा और बीजद समेत कई पार्टियों से बात की। इस चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी ने जहां राजनीतिक व्यक्ति को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने की राय जाहिर की। वहीं लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का समर्थन करेगी।

PM मोदी 24 जून को अमेरिका दौरे पर रवाना हो रहे है और इसलिए एनडीए की पीएम के विदेश दौरे से पहले राष्ट्रपति उम्मीदवार का नामांकन दाखिल कराने की पूरी तैयारी है। इसके लिए भाजपा और सहयोगी दलों की ओर से नामांकन पत्र का सेट भी तैयार किया जा रहा है। बताया जाता है कि एनडीए राष्ट्रपति उम्मीदवार के नामांकन के एक सेट पर प्रधानमंत्री समेत तमाम केंद्रीय मंत्रियों और सहयोगी दलों के नेता प्रस्तावक और अनुमोदक के रुप में हस्ताक्षर करेंगे।

Tags:    
Share it
Top