Home > राष्ट्रीय > कांग्रेस का सीक्रेट प्लान लीक, BJP का आरोप संसद सत्र बर्बाद करने के लिए बना रखा है 40 पन्नों का डोजियर

कांग्रेस का सीक्रेट प्लान लीक, BJP का आरोप संसद सत्र बर्बाद करने के लिए बना रखा है 40 पन्नों का डोजियर

केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी ने विपक्षी कांग्रेस पर संसद के मॉनसून सत्र के दौरान हर दिन नया हंगामा खड़ा करने की पहले से रणनीति बनाने का आरोप लगाया है।

 Deepak Gupta |  2017-07-19 09:59:38.0  |  नई दिल्ली

कांग्रेस का सीक्रेट प्लान लीक, BJP का आरोप संसद सत्र बर्बाद करने के लिए बना रखा है 40 पन्नों का डोजियर

नई दिल्ली: केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी ने विपक्षी कांग्रेस पर संसद के मॉनसून सत्र के दौरान हर दिन नया हंगामा खड़ा करने की पहले से रणनीति बनाने का आरोप लगाया है। बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस ने 40 पन्नों का एक डोजियर बनाया है, जिसमें सदन को बाधित करने की रणनीति बताई गई है। कांग्रेस गोरक्षकों की तरफ से अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर हो रहे हमले जैसे मुद्दों को जोर-शोर से उठाने की तैयारी में है। लिंचिंग, मॉब लिंचिंग के साथ-साथ किसानों के मुद्दे और जिका वायरस जैसे मुद्दे के सहारे संसद ठप करने की कोशिश में है।

हालांकि कांग्रेस ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि उसने ऐसा कोई डोजियर नहीं छपवाया है। यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि इस डॉजियर में GST और चीन के साथ हालिया सीमा विवाद पर खास जिक्र नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की चीनी राजदूत से मुलाकात के बाद पार्टी को ऐसी आशंका रही होगी कि यह मुद्दा उस पर उल्टा पड़ सकता है।
वही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल परोक्ष रूप से इस डोजियर की बात तो स्वीकार करते है, लेकिन साथ ही बीजेपी से सवाल करते हैं कि, 'क्या बीजेपी यह कहना चाहती है कि हम सदन में कोई मुद्दा ही नहीं उठाए या फिर आंतरिक उपयोग के लिए कोई डोजियर ही नहीं बना सकते।' कांग्रेस ने कहा, 'हम हर दिन के हिसाब अपनी रणनीति पर फैसला करते हैं, बीजेपी का जो मन चाहे, वह दस्तावेज सर्कुलेट कर सकती है।'

Tags:    
Deepak Gupta

Deepak Gupta

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top