Home > राष्ट्रीय > कांग्रेस का सुषमा स्वराज पर आरोप, कहा- इराक में गायब 39 भारतीयों पर देश को किया गुमराह

कांग्रेस का सुषमा स्वराज पर आरोप, कहा- इराक में गायब 39 भारतीयों पर देश को किया गुमराह

कांग्रेस के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

 Deepak Gupta |  2017-07-22 06:37:02.0  |  नई दिल्ली

कांग्रेस का सुषमा स्वराज पर आरोप, कहा- इराक में गायब 39 भारतीयों पर देश को किया गुमराह

नई दिल्ली: कांग्रेस के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। बाजवा ने ट्वीट किया है कि विदेश मंत्री देश को गुमराह कर रही हैं कि लापता लोग इराक की जेल में बंद हैं जबकि उस जेल को तबाह कर दिया गया है। देश से झूठ बोलने का आरोप लगाने हुए बजवा ने सुषमा स्वराज के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने की बात भी कही है।


बता दे कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद में इन भारतीयों के जीवित होने का दावा किया था। रविवार को स्वराज ने कहा था कि इराक में 2014 में लापता हुए 39 भारतीय नागरिक बाडुश की एक जेल में कैद हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि इलाके में जारी संघर्ष के खत्म होने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। सुषमा ने लापता भारतीयों के परिजनों से मुलाकात के दौरान यह भरोसा दिलाया था कि सरकार इन सभी भारतीयों को हर हाल में वापस लाएगी।
विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि जिस दिन इराक के प्रधानमंत्री ने मोसुल के IS के कब्जे से आजाद होने की घोषणा की, उन्होंने विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह इरबिल जाने को कहा, ताकि गुमशुदा भारतीयों के बारे में पता लगाया जा सके। सूत्रों के मुताबिक वीके सिंह ने कहा कि गायब भारतीयों के बाडुश की जेल में होने की संभावना है, जहां अभी लड़ाई चल रही है।

Tags:    
Share it
Top