Archived

..जब गुस्साए राजनाथ सिंह ने अफसरों की लगाई क्लास

Arun Mishra
20 April 2017 1:42 PM GMT
..जब गुस्साए राजनाथ सिंह ने अफसरों की लगाई क्लास
x
Rajnath Singh (File Photo)
नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में गुरुवार को 11वें सिविल सेवा दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के देरी से शुरू होने पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह नाराज हो गए। 12 मिनट देरी से कार्यक्रम के शुरू होने पर राजनाथ ने अधिकारियों के सामने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा, कार्यक्रम का निर्धारित समय सुबह 9:45 था, परंतु इसकी शुरुआत सुबह 9:57 पर हुई, जबकि ये कार्यक्रम समय से ही शुरू होना चाहिए था। उन्होंने सवाल किया, "अच्छा होता, यदि हम समय से भटके न होते... क्या हमारे दृढ़ निश्चय में कोई ढिलाई आ गई है...?"

राजनाथ सिंह ने पूछा कि क्या इस्पात का फ्रेम कमजोर हो गया है। दरअसल, देश के पहले गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल देश की प्रशासनिक सेवा को 'इस्पात का फ्रेम' कहकर पुकारा करते थे।

पीएम मोदी जोर देकर बार-बार कहते हैं कि सभी सरकारी अफसरों को टाइम पर अपने दफ्तर पहुंचना चाहिए। साथ ही अफसरों पर नजर रखने के लिए सीनियर मंत्री औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं। निरीक्षण वाले दिन ऑफिस में नहीं मिलने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई भी हुई है

इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्रालयों और अन्य विभागों के शीर्ष नौकरशाहों ने कार्यक्रम में भाग लिया था। प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ सदस्यों ने भी इसमें शिरकत की थी।
Next Story