Archived

भारतीय सेना की जबाबी कार्यवाही, पाक की दो चौकियां की तबाह 7 सैनिकों की मौत, पाक ने नकारा

भारतीय सेना की जबाबी कार्यवाही, पाक की दो चौकियां की तबाह 7 सैनिकों की मौत, पाक ने नकारा
x

नियंत्रण रेखा पर पाक की बॉर्डर एक्शन टीम द्वारा घुसपैठ कर भारतीय सेना के दो जवानों की हत्या और उनके शव क्षत-विक्षत करने का भारतीय सेना ने भी जवाब देना शुरू कर दिया है. बताया जाता है कि सेना ने एलओसी के उस पार मौजूद पाक सेना की उन चौकियों को ध्वस्त कर दिया है जिनसे बॉर्डर एक्शन टीम के सदस्यों की घुसपैठ के लिए उनको कवर फायर दिया गया था. सूत्रों के मुताबिक इस जवाबी कार्रवाई में 7 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं.



सूत्रों को मुताबिक पाक की बॉर्डर एक्शन टीम की 647 मुजाहिद बटालियन ने एलओसी पर हुए हमले को अंजाम दिया था. बटालियन के सदस्यों की घुसपैठ के लिए पाक आर्मी की ओर से किरपान और पिंपल पोस्ट से कवर फायरिंग की गई थी. अब जवाब में भारतीय सेना ने भी पाक की उन दोनों चौकियों को ध्वस्त कर दिया है जिनसे ये कवर फायरिंग हुई थी.बताया जाता है कि ये पोस्ट एलओसी से सटे कृष्णा घाटी सेक्टर में मौजूद हैं.


पाक सेना को उसकी बर्बरता की सजा देने के लिए भारतीय सेना भी कमर कस चुकी है. सेना अध्यक्ष जनरल विपिन रावत खुद श्रीनगर में मौजूद हैं. माना जा रहा है कि सेना जल्द ही कोई जवाबी कार्रवाई करेगी. हालांकि उसका स्वरूप क्या होगा ये अभी साफ नहीं है.


आपको बता दें इस घटना को पाकिस्तान के रक्षा मंत्रालय द्वारा नकार दिया गया है. पाकिस्तान को गलियां लिखे ट्विट किये लोंगों ने तो उनके भी जबाब दिए है.



Next Story