Archived

पीएम मोदी की दोस्ती का कमाल, इजराइल के इस बयान से पाकिस्तान की उडी नींद!

Arun Mishra
20 Aug 2017 4:28 AM GMT
पीएम मोदी की दोस्ती का कमाल, इजराइल के इस बयान से पाकिस्तान की उडी नींद!
x
पीएम मोदी के हाल में किए गए इजराइल दौरे के बाद से ही इजराइल भारत के साथ खड़ा होता नजर आ रहा है..

नई दिल्ली : कश्मीर के मुद्दे पर भारत को इजराइल का भी साथ मिला है। इजरायली अधिकारियों के मुताबिक किसी भी कीमत पर उनका देश कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन नहीं करेगा। पीएम मोदी के हाल में किए गए इजराइल दौरे के बाद से ही इजराइल भारत के साथ खड़ा होता नजर आ रहा है।

इजराइली अधिकारियों के मुताबिक कश्मीर भारत-पाकिस्तान के बीच का मुद्दा है और इजरायल आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।

इजराइल ने भारत का समर्थन करते हुए कहा कि भारत का पाकिस्तान के साथ मुख्य मुद्दा सीमा पार से होने वाली आतंकी गतिविधि है जो कश्मीर में अशांति फैला रहा है। 90 के दशक में इजराइल से पूरी तरह राजनयिक संबंध स्थापित होने के बाद से ही इजराइल मानना रहा है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

इजराइली अधिकारी के मुताबिक कश्मीर में हालात चाहे जैसे भी हो पाकिस्तान को समर्थन देने का सवाल ही नहीं उठता है। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी इजरायल का दौरा करने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं।

पीएम मोदी के इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से भी काफी अच्छे संबंध है। दोनों देशों के बीच कई समझौते भी हुए हैं। इजरायली अधिकारी ने ये बातें भारतीय पत्रकारों के एक कार्यक्रम में कही है।

Next Story