Home > राष्ट्रीय > NIA के सामने कश्मीरी अलगाववादियों ने कबूला, हमें PAK से मिलता है पैसा

NIA के सामने कश्मीरी अलगाववादियों ने कबूला, हमें PAK से मिलता है पैसा

Kashmiri separatists confronted we get money from PAK

 Ekta singh |  2017-05-31 12:14:39.0  |  नई दिल्ली

NIA के सामने कश्मीरी अलगाववादियों ने कबूला, हमें PAK से मिलता है पैसा

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के कुछ अलगाववादी नेताओं ने NIA के सामने कथित तौर पर यह माना है कि उन्हें पाकिस्तान से फंड मिलता है। सूत्रों के मुताबिक, हुर्रियत से जुड़े 3 कश्मीरी अलगाववादियों ने पूछताछ के दौरान अपने संगठन के तार पाकिस्तान से जुड़े होने की बात मानी है।

इस खुलासे के बाद ऐसे संकेत हैं कि अब अलगाववादी गठबंधन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के गिलानी धड़े के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी से पूछताछ की जा सकती है। इन 3 अलगाववादी नेताओं के मामले में शुरुआती जांच अब नया मोड़ ले सकती है। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने 3 अलगाववादी नेताओं नईम खान, गाजी जावेद बाबा और फारूख अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था।

NIA के एक सीनियर ऑफिशियल ने बताया कि इन्हें एजेंसी के दिल्ली हेडक्वार्टर पर 29 मई को सुबह साढ़े 10 बजे बुलाया गया था। इन नेताओं से अपनी बैंक डिटेल्स और प्रॉपर्टी के पेपर्स के साथ आने को कहा गया था। पिछले हफ्ते एनआईए ने तहरीके-ए-हुर्रियत के नेता बाबा और JKLF के नेता डार से श्रीनगर में लगातार 4 दिनों तक पूछताछ की थी। उस दौरान उनसे कश्मीर में हिंसा के लिए हवाला चैनलों के जरिए फंड जुटाने के आरोप पर सवाल किए गए थे।

Tags:    
Share it
Top