Archived

'मेरे मंत्रालय में काबिल लोगों का अकाल नहीं पड़ा', जानिए- सुषमा स्वराज ने ऐसा क्यों कहा

Arun Mishra
12 April 2017 7:19 AM GMT
मेरे मंत्रालय में काबिल लोगों का अकाल नहीं पड़ा, जानिए-  सुषमा स्वराज ने ऐसा क्यों कहा
x
नई दिल्ली: कुलभूषण जाधव मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन खबरों को बेतुका बताया है जिनमें कहा जा रहा था कि कांग्रेस नेता शशि थरूर संसद में कुलभूषण जाधव पर पढ़े जाने वाले एक बयान का मसौदा तैयार करने में केंद्र सरकार की मदद करेंगे।

सुषमा ने ट्वीट में लिखा है, '' मेरे मंत्रालय में प्रतिभा का कोई अकाल नहीं पड़ गया है। मुझे बहुत सक्षम सचिवों का सहयोग प्राप्त है।'' खबर थी कि पूर्व विदेश राज्य मंत्री थरूर कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर सरकार को 'एकजुटता का बयान' का मसौदा तैयार करने में मदद करेंगे। दरअसल कल खबर आई थी कुलभूषण मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा में शशि थरूर से दोनों सदनों के लिए एक ड्राफ्ट तैयार करने के लिए मदद मांगी है।


जाधव 2016 मार्च से पाकिस्तान की गिरफ्त में है और उन पर जासूसी का आरोप लगाया गया है। जिसे पाकिस्तान और पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव पैदा करने के लिए फांसी की सजा सुनाई थी।

अधिकांश देशों में आपराधिक या जासूसी संबंधी कानूनों के पर्यवेक्षक और विशेषज्ञों के मुताबिक जाधव के खिलाफ मौत की सजा वियना कन्वेंशन के अनुच्छेद 36 का स्पष्ट उल्लंघन है, जो हर सरकार को ऐसे मामलों में विदेशी राष्ट्र को कांसुलर की पहुंच प्रदान करने का हक देता है।
Next Story