Home > राष्ट्रीय > अभी अभी पाक सीमा पर फायरिंग में फंसे 200 स्कूली बच्चे, रेस्क्यू जारी, मचा हडकम्प

अभी अभी पाक सीमा पर फायरिंग में फंसे 200 स्कूली बच्चे, रेस्क्यू जारी, मचा हडकम्प

 शिव कुमार मिश्र |  2017-07-18 12:15:22.0  |  पाकिस्तान की सीमा पर , स्कूली बच्चे फंसे

अभी अभी पाक सीमा पर फायरिंग में फंसे 200 स्कूली बच्चे, रेस्क्यू जारी, मचा हडकम्प

जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर रहा है. नियंत्रण रेखा पर नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार भी दागे जा रहे हैं. जिसके चलते इलाके के 9 स्कूलों में करीब 200 बच्चे और स्कूल स्टाफ से सदस्य फंसे हुए हैं.

भिवानी में करीब 150 बच्चे फंसे
बताया जा रहा है कि नौशेरा सेक्टर के भिवानी में सरकारी हाई स्कूल में करीब 150 बच्चे फंसे हुए हैं. जब पाकिस्तान की तरफ मोर्टार दागे गए और फायरिंग शुरू की गई तब ये बच्चे स्कूल में ही मौजूद थे. जिसके बाद एहतियातन स्कूल स्टाफ बच्चों को स्कूल में रोका गया है. करीब 25 स्कूल स्टाफ मेंबर्स और टीचर्स भी स्कूल में मौजूद हैं. सभी को स्कूल से निकालकर सुरक्षित जगह ले जाने के लिए बुलेट प्रूफ गाड़ियों का इस्तेमाल किया जा रहा है. एलओसी से इस स्कूल की एरियल दूरी महज 3 किलोमीटर है.
सहर में फंसे 50 बच्चे
नौशेरा सेक्टर के सहर में बने सरकारी हाई स्कूल में भी करीब 50 बच्चे फंस हैं. हालांकि, स्थानीय प्रशासन का कहना है कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं.
रेस्क्यू जारी
सीमा पार से हमले के बाद भारतीय सुरक्षाबल रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं. बताया जा रहा है कि करीब 12 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. ये बच्चे एलओसी के नजदीक कदाली के सरकारी स्कूल से बचाए गए. बाकी फंसे बच्चों को बचाने के लिए बुलेट प्रूफ गाड़ियां भेजी जा रही हैं.
वहीं राजौरी के डीआईजी दीपक स्लेथिया ने बताया कि सभी स्कूली छात्र सुरक्षित हैं. उन्होंने बताया कि स्कूल स्टाफ के साथ सभी छात्र स्कूल की बिल्डिंग में हैं. डीआईजी ने बच्चों के रेस्क्यू की भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बुलेट प्रूफ गाड़ियों से बच्चों को सुरक्षित जगह ले जाने की कोशिश की जा रही है. दूसरी तरफ सीमा पार से लगातार फायरिंग की जा रही है और मोर्टार दागे जा रहे हैं.

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top