Home > राष्ट्रीय > PM मोदी ने बजट की तारीफ की, कहा- 'बजट से हर वर्ग का सपना होगा साकार'

PM मोदी ने बजट की तारीफ की, कहा- 'बजट से हर वर्ग का सपना होगा साकार'

 Vikas Kumar |  2017-02-01 08:30:00.0  |  New Delhi

PM मोदी ने बजट की तारीफ की, कहा- बजट से हर वर्ग का सपना होगा साकार

नई दिल्ली : वित्तमंत्री अरुण जेटली ने 2017-18 के लिए लोकसभा में बजट पेश कर दिया है। वित्तमंत्री ने अपना चौथा बजट पेश किया है। बजट पेश होने से पहले विपक्षी सांसदों ने लोकसभा में जमकर हंगामा किया। वित्तमंत्री जेटली ने तमाम संशयों पर विराम लगाते हुए बजट पेश किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट की तारीफ की, कहा- बजट में हर क्षेत्र का खास ख्याल रखा गया। हर किसी के सपने को साकार करने का ठोस कदम इस बजट में साफ़ साफ़ नज़र आता है। शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक बजट में जोर दिया गया है। 5 साल में किसान की आय दोगुनी करनी है। इस बजट से हर वर्ग का सपना साकार होगा। रेल बजट का आम बजट में शामिल करना बड़ा कदम। रोड और रेल के लिए आवंटन बढ़ाया गया।

उन्होंने कहा बजट में महिला कल्याण के लिए विशेष ध्यान रखा गया है। गांव और शहरों में सस्ते घरों को बढ़ावा मिलेगा। इस बजट से मिडिल क्लास की खरीद शक्ति मिलेगी। ये बजट हाउसिंग सेक्टर को मजबूती देगा। मिडिल क्लास को टैक्स में राहत मिलेगी। बजट से उद्योग को बढ़ावा मिलेगा और डिजिटल ट्रांजेक्शन को बल मिलेगा। डिजिटल लेन-देन से टैक्स चोरी रुकेगी। बजट से अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। रेलवे सुरक्षा के लिए विशेष प्रावधान है। राजनीतिक चंदे पर नई योजना पेश की गई। यह बजट देश के विकास के लिए मजबूत कदम है।

पीएम मोदी ने कहा ब्लैक मनी और भ्रष्टाचार को खत्म करने की हमारी प्रतिबद्धता बजट में दिखती है। इनकम टैक्स छूट 10% से 5% करना साहसपूर्ण फैसला है। इनकम टैक्स में छूट को 10% से घटाकर 5% करने से फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा बजट के माध्यम से हमने FUTURE को प्रस्तुत किया। उन्होंने FUTURE का अर्थ : farmer, underprivileged development, transparency, urban development, rural development, employment कहा।

Tags:    
Share it
Top