Home > राष्ट्रीय > LIVE: इराक में लापता भारतीयों के मसले पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, बयान नहीं दे पाईं सुषमा स्वराज

LIVE: इराक में लापता भारतीयों के मसले पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, बयान नहीं दे पाईं सुषमा स्वराज

इराक में लापता 39 भारतीयों के मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा में कहा कि मैं इस बात को हंगामे के दौरान नहीं बोलूंगी, पूरा देश इस मामले को सुनना चाहता है।

 Ekta singh |  2017-07-26 07:27:12.0  |  नई दिल्ली

LIVE: इराक में लापता भारतीयों के मसले पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, बयान नहीं दे पाईं सुषमा स्वराज

नई दिल्ली: इराक में लापता 39 भारतीयों के मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा में कहा कि मैं इस बात को हंगामे के दौरान नहीं बोलूंगी, पूरा देश इस मामले को सुनना चाहता है। सुषमा स्वराज ने कहा कि ये मामला बहुत गंभीर है। सुषमा बोलीं कि मैंने इस मामले पर राज्यसभा में कोई बयान नहीं दिया है। इस पर जब वह बयान देने के लिए सदन में खड़ी हुईं तो विपक्षी कांग्रेस ने छह कांग्रेसी सदस्‍यों के पांच दिनों के निलंबन के मुद्दे पर हंगामा शुरू कर दिया। वे लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन की कुर्सी तक पहुंच गए।

इससे पहले, भारत दौरे पर आए इराक के विदेश मंत्री इब्राहिम अल-जाफरी ने कहा था मोसुल में अगवा भारतीयों के जीवित या मृत होने के पुख्ता सबूत नहीं है। इराकी विदेश मंत्री ने कहा कि उसके पास इस बात के कोई ''पुख्ता सबूत'' नहीं हैं कि तीन साल पहले मोसुल में अगवा किए गए 39 भारतीय जीवित हैं या उनकी मृत्यु हो चुकी है। बहरहाल, इराक ने इस बात की पुष्टि की है कि आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने उस बदुश जेल को नेस्तनाबूद कर दिया, जहां आखिरी बार इन 39 भारतीयों के होने की सूचना मिली थी।
बता दे कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह की इराक यात्रा के दौरान जुटाई गई सूचनाओं के आधार पर 16 जुलाई को बयान दिया था कि अगवा किए गए भारतीय उत्तर-पश्चिम मोसुल में स्थित बदुश जेल में बंद हो सकते हैं। गौरतलब है कि इराकी सुरक्षा बलों ने करीब दो हफ्ते पहले मोसुल को आईएसआईएस के कब्जे से मुक्त कराया था।

Tags:    
Ekta singh

Ekta singh

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top