Archived

उपराष्ट्रपति चुनाव: गोपालकृष्ण गांधी ने भरा नामांकन, सोनिया-राहुल और मनमोहन सिंह रहे मौजूद

Special Coverage News
18 July 2017 7:49 AM GMT
उपराष्ट्रपति चुनाव: गोपालकृष्ण गांधी ने भरा नामांकन, सोनिया-राहुल और मनमोहन सिंह रहे मौजूद
x
नई दिल्ली : उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए यूपीए के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी ने आज अपना नामांकन भर दिया है। उनके साथ नामांकन भरने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, जेडीयू की ओर से शरद यादव, लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
वहीं इससे पहले उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार वेंकैया नायडू नामांकन दाखिल के लिए पहुंचे थे। उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
वेंकैया नायडू ने दो सेटों में नामांकन भरा, पहले सेट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके प्रस्ताव बने वहीं दूसरे सेट में वित्त मंत्री अरुण जेटली उनके प्रस्तावक रहे। नायडू के नामांकन के दौरान एनडीए ने जमकर शक्ति प्रदर्शन भी किया। नामांकन से पहले वेंकैया नायडू ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की।
बता दें उपराष्ट्रपति पद के लिए AIADM के सांसदों ने वैंकेया नायडू का समर्थन किया है। इस पद के लिए 5 अगस्त को मतदान होगा और इसी दिन शाम तक अगले उपराष्ट्रपति के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।
Next Story