Home > राष्ट्रीय > एकतरफा नहीं होगा उप-राष्ट्रपति चुनाव: गोपालकृष्ण गांधी

एकतरफा नहीं होगा उप-राष्ट्रपति चुनाव: गोपालकृष्ण गांधी

उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र गोपालकृष्ण गांधी ने कहा है कि ये चुनाव एकतरफा नहीं होगा।

 Ekta singh |  2017-07-13 07:29:00.0  |  नई दिल्ली

एकतरफा नहीं होगा उप-राष्ट्रपति चुनाव: गोपालकृष्ण गांधी

नई दिल्ली: उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र गोपालकृष्ण गांधी ने कहा है कि ये चुनाव एकतरफा नहीं होगा। गोपालकृष्ण गांधी ने कहा कि सच्चाई की जीत निश्चित है। बता दे कि कांग्रेस समेत 18 विपक्षी दलों की बैठक में गोपालकृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्षी उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया गया था।

गोपालकृष्ण गांधी ने कहा कि विपक्ष के आंकड़े को कमतर नहीं आंका जाना चाहिए। पूर्व आईएएस अधिकारी रहे गोपालकृष्ण गांधी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र हैं। उन्होंने कहा कि हमारा राष्ट्रीय चिन्ह
अशोक स्तंभ
और सत्यमेव जयते का काफी महत्व है। ये देश का आईना है। उन्होंने कहा कि सत्य की हमेशा जीत होती है।
71 वर्षीय गोपालकृष्ण गांधी बंगाल के पूर्व गवर्नर भी रह चुके हैं। वे बंगाल के 22 वें गवर्नर थे। 2004 से 2009 तक इस पद पर कार्यरत रहे। इनका जन्म 22 अप्रैल 1945 को हुआ था। भारतीय प्रशासनिक सेवा के पूर्व सदस्य के रूप में उन्होंने अन्य प्रशासनिक और कूटनीतिक पदों के बीच भारत के राष्ट्रपति के सचिव के रूप में सेवा दी. वे दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका में उच्चायुक्त के रूप में भी कार्यरत रहे।

Tags:    
Share it
Top