Home > राजनीति > यूपी-उत्तराखंड के CM के नाम पर आज लगेगी मुहर, PM मोदी ने कहा- 'नया भारत उभर रहा है'

यूपी-उत्तराखंड के CM के नाम पर आज लगेगी मुहर, PM मोदी ने कहा- 'नया भारत उभर रहा है'

 Arun Mishra |  2017-03-12 11:05:54.0  |  New Delhi

यूपी-उत्तराखंड के CM के नाम पर आज लगेगी मुहर, PM मोदी ने कहा- Prime Minister Narendra Modi (File Photo)

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश - उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिली बम्पर जीत के बाद कार्यकर्ताओं और नेताओं में ख़ुशी की लहर है। बीजेपी की शीर्ष ईकाई संसदीय बोर्ड की बैठक आज होगी। इस बैठक में यूपी और उत्तराखंड के सीएम का नाम तय किया जाएगा। पहले यह बैठक शनिवार को होने वाली थी, लेकिन यूपी-उत्तराखंड सहित पांच राज्यों के नतीजों के बाद पार्टी ने तय किया कि रविवार को पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया जाएगा और उसके बाद संसदीय बोर्ड की बैठक होगी।

इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'एक नया भारत उभर रहा है, जिसके पास 125 करोड़ भारतीयों की ताकत और क्षमता है। यह भारत विकास का पक्षधर है।' उन्होंने आगे लिखा, 'वर्ष 2022 में जब हम आजादी के 75 वर्ष पूरे करेंगे तब तक हमें ऐसा भारत बना लेना चाहिए जिस पर गांधी जी, सरदार पटेल और डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर को गर्व हो।'


शनिवार को घोषित पांच राज्यों के चुनाव परिणामों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड पूरी तरह भगवा रंग में रंग गया। यूपी में भाजपा ने 311 और उत्तराखंड में 57 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया। दोनों ही प्रदेशों में भाजपा ने पहली बार इतनी सीटों पर जीत हासिल की। इस जीत के बाद से गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, दिनेश शर्मा, यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और योगी आदित्यनाथ सीएम पद की रेस में है। हालांकि अंतिम फैसला बीजेपी संसदीय की बैठक में होगा।

Tags:    
Share it
Top