Home > राजनीति > राहुल को बदनाम करने के लिए पीएम मोदी और अमित शाह ने बोला इतना बड़ा झूठ?

राहुल को बदनाम करने के लिए पीएम मोदी और अमित शाह ने बोला इतना बड़ा झूठ?

 Arun Mishra |  2017-03-01 15:49:31.0  |  New Delhi

राहुल को बदनाम करने के लिए पीएम मोदी और अमित शाह ने बोला इतना बड़ा झूठ?

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने भाषण में कही गयी बातों को लेकर अक्सर चर्चा का विषय बन जाते है। आप सोच रहे होंगे हम ऐसा क्यों कह रहे हैं, इससे पहले हम आपको बता दें पिछले दिन राहुल गांधी ने मणिपुर में एक चुनावी जनसभा की जिसमें 'नारियल' वाले बयान पर आज पीएम मोदी और अमित शाह ने चुनावी रैली में भी राहुल के नारियल वाले बयान पर चुटकी ली थी।

पीएम मोदी ने महराजगंज की रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा था, "कांग्रेस के एक नेता बड़े कमाल के हैं। हम प्रार्थना करेंगे कि उन्हें लम्बी उम्र मिले। कल उन्‍होंने (राहुल गांधी) एक बहुत बड़ी घोषणा कर डाली… उन्‍होंने कहा कि अब वह नारियल से जूस निकालेंगे… और जूस निकालने के बाद, वह उसे इंग्‍लैंड में बेचेंगे। गरीब से गरीब बच्‍चे को भी पता होगा कि नारियल से पानी मिलता है। जूस तो नींबू, संतरे, मोसम्‍बी से मिलता है… क्‍या आपने कभी नारियल जूस देखा या सुना है? शायद मुझे जानकारी न हो मगर मुझे बताइए… नारियल केरल में पाए जाते हैं, मगर वह कहते हैं कि वह नारियल जूस निकालेंगे।"

अमित शाह ने भी किया था कटाक्ष? 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जब बुधवार को मणिपुर पहुंचे तो उन्‍होंने भी राहुल गांधी पर 'नारियल जूस' को लेकर कटाक्ष किया। शाह ने कहा, "कल यहां राहुल बाबा आए थे। इन्होंने कहा मणिपुर के नारियल जूस को एक्सपोर्ट करेंगे। क्या आपने कभी नारियल का जूस देखा है? अरे भैया राहुल, यहां अनानास होता है नारियल नहीं होता। लगता है शायद आपको इबोबी सिंह ने ठीक से भाषण लिखकर नहीं दिया है। या फिर आपको नारियल और अनानास का अंतर मालूम नहीं है।"

प्रधानमंत्री के बयान के बयान ये सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गई। प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने राहुल पर जिस 'नारियल जूस' के लिए तंज कसा, वह तो राहुल गांधी ने इम्‍फाल ईस्‍ट की अपनी सभा में कहा ही नहीं। वहीं, बीबीसी ने भी अपने ट्विटर पर राहुल गांधी का ऑडियो शेयर किया है, जिसमें राहुल नई नारियल जूस' नहीं बल्कि 'पाइनैपल जूस' कहा था। आप भी सुनिए।

नारियल और नारंगी को लेकर हुई कंफ्यूजन से ऐसा हुआ होगा। कांग्रेस पार्टी ने मोदी को जवाब देने के लिए राहुल की स्‍पीच का वीडियो जारी किया है, जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

Tags:    
Share it
Top