Home > राजनीति > 2019 में मोदी के खिलाफ शशि थरूर को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने हेतु ऑनलाइन याचिका

2019 में मोदी के खिलाफ शशि थरूर को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने हेतु ऑनलाइन याचिका

 Arun Mishra |  2017-03-14 14:00:29.0  |  New Delhi

2019 में मोदी के खिलाफ शशि थरूर को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने हेतु ऑनलाइन याचिकाशशि थरूर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : 2019 में मोदी के खिलाफ शशि थरूर को यूपीए का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के लिए एक ऑनलाइन याचिका डाली गई है। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से एक शख्स ने ये ऑनलाइन याचिका शुरू की है।

अपनी याचिका में शख्स ने कहा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में साल 2019 में पार्टी को अपना पीएम उम्मीदवार राहुल के बजाए शशि थरूर को बनाना चाहिए। उन्होंने याचिका में कहा है कि थरूर पढ़े- लिखे व्यक्ति हैं और उनकी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर पकड़ मजबूत है। वह भारत और विदेश के नेताओं से भी जुड़ सकते हैं। आपको बता दें कि इस पिटिशन को अभी तक 6725 लोगों का समर्थन मिल चुका है।

गौरतलब है कि शशि थरूर तिरुवनंतपुरम से दो बार कांग्रेस के सांसद चुने जा चुके हैं। वे 30 साल तक संयुक्‍त राष्‍ट्र में अलग-अलग पदों पर काम कर चुके हैं। वे कई किताबें भी लिख चुके हैं। कुछ दिनों पूर्व उनकी नई किताब 'इनग्‍लोरियस एंपायर' जारी हुई है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर भी वे काफी सक्रिय है। वर्तमान में थरूर के 49 लाख फॉलोअर हैं।

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस लगातार सत्ता से बाहर होती जा रही है। कांग्रेस महाराष्‍ट्र, हरियाणा, असम, केरल, दिल्‍ली, राजस्‍थान, झारखंड और उत्तराखंड में भी सत्ता से बाहर हो गई।

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top