Home > राजनीति > महागठबंधन पर बोले रामविलास पासवान, 'सौ लंगड़े मिलकर भी पहलवान नहीं बन सकते'

महागठबंधन पर बोले रामविलास पासवान, 'सौ लंगड़े मिलकर भी पहलवान नहीं बन सकते'

 Arun Mishra |  2017-03-17 08:29:30.0  |  New Delhi

महागठबंधन पर बोले रामविलास पासवान, File Photo

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने विपक्षी पार्टियों द्वारा 2019 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन बनाए जाने को लेकर निशाना साधा है। पासवान ने कहा कि एक कहावत है कि 100 लगड़े मिलकर एक पहलवान नहीं सकते। रामविलास पासवान ने कहा कि कांग्रेस अब महागठबंधन की बात कर रही है।

यूपी में बीजेपी की बंपर जीत ने विपक्षी दलों के फिर से अपनी रणनीति पर विचार करने को मजबूर कर दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि आनेवाले लोकसभा चुनाव में बिहार की तर्ज पर महागठबंधन जरूरी है, तभी बीेजेपी को शिकस्त दी जा सकती है। अकेले कांग्रेस मोदी से मुकाबला नहीं कर सकती।


जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि जब तक देश के तमाम राजनीतिक दल भाजपा को हराने के लिए एक मंच पर नहीं आते हैं तब तक प्रधानमंत्री मोदी को हराना संभव नहीं है। अगर मायावती ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के साथ हाथ मिलाया होता तो फिर वहां की तस्वीर कुछ और होती। बिहार में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस पार्टी की गठबंधन की सरकार है। जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने विपक्ष के सामने अपना प्रस्ताव रखा है। उन्होंने कहा है कि मोदी का विकल्प देने के लिए विपक्ष को एकजुट होना चाहिए और यह विकल्प नीतीश कुमार होंगे।

Tags:    
Share it
Top