राष्ट्रीय

PM मोदी को मिली राष्ट्रपति चुनाव को लेकर जब यह खबर ख़ुशी से झूम उठे सभी!

मोदी के लिए राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आई सबसे बड़ी खुशखबरी
x
मोदी के लिए राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आई सबसे बड़ी खुशखबरी
मोदी के लिए राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आई सबसे बड़ी खुशखबरी
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल इसी साल जुलाई में खत्म हो रहा है। सभी पार्टियों की नजर अब राष्ट्रपति चुनाव पर है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपना पसंदीदा राष्ट्रपति बनवाना चाहती है। इसके लिए विपक्ष पार्टी कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी कमर कस ली है। वह इस सिलसिले में कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर चुकी हैं।


लेकिन जिस तरह हर तरफ मोदी लहर चल रही है। उसे देखकर ये लगता है कि ये बाजी भी पीएम मोदी ही जीत जाएंगे। वो इसलिए क्योंकि मोदी सरकार के पास पहले से ही काफी समर्थन है। और अब खबर आ रही है कि तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके भी भाजपा के समर्थन में है। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ये खबर बीजेपी के लिए काफी खुशी की है।


मालूम हो कि एआईएडीएमके के पास 134 विधायक हैं। मुख्यमंत्री ई पलानीसामी को 122 विधायक समर्थन दे रहे हैं और ओ पन्नीरसेल्वम को 12 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। सबसे ज्यादा 50 सांसद मुख्यमंत्री के पास हैं। डीएमके और उसके सहयोगियों के पास 97 विधायक और 4 सांसद हैं। प्रत्येक वामपंथी दलों के पास 1-1 सांसद हैं। ऐसे में अगर एआईएडीएमके के दोनों धड़े भाजपा को समर्थन देतें हैं तो राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा की पकड़ मजबूत हो सकती है। इस खबर के बाद बीजेपी को राष्ट्रपति चुनाव में राहत का संकेत मिल सकता है अगर एआईएडीएमके एसा करे तो।


इससे पहले महाराष्ट्र की पार्टी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार का नाम भी राष्ट्रपति पद के लिए सामने आया था। दिनों शिवसेना ने शरद पवार को सर्वसम्मत उम्मीदवार के रूप में पेश करने की बात कही थी। शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए पवार को सर्वसम्मत उम्मीदवार के रूप में पेश करते हुए कहा था कि भाजपा को भी उनको शरद पवार को समर्थन देना चाहिए। राउत ने कहा था कि शरद पवार काबिल हैं और काबिल राष्ट्रपति भी बन सकते हैं। इसके बाद पवार ने सोनिया गांधी से मुलाकात भी की थी।
Next Story