राष्ट्रीय

BJP की नई रणनीति, अमित शाह ने नीतीश कुमार को NDA में शामिल होने का दिया न्योता

Vikas Kumar
12 Aug 2017 12:00 PM GMT
BJP की नई रणनीति, अमित शाह ने नीतीश कुमार को NDA में शामिल होने का दिया न्योता
x

नई दिल्ली : बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की है। इस दौरान BJP अध्यक्ष अमित शाह ने नीतीश को NDA का सहसंयोजक बनने का न्योता दिया है। हालही में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू और बीजेपी ने बिहार में गठबंधन सरकार का निर्माण किया है।

वहीं अब बिहार में बीजेपी के साथ गठजोड़ करके सरकार बनाने के बाद जेडीयू एनडीए में शामिल होने की तैयारी में है। अमित शाह ने ट्वीट में कहा, 'मैं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से अपने आवास पर कल मिला। मैंने जदयू को राजग में शामिल होने का आमंत्रण दिया।'

बताया जा रहा है कि जदयू 19 अगस्त को पटना में होने वाली अपनी राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में राजग में शामिल होने के प्रस्ताव को मंजूरी देगा। बताया ये भी जा रहा है की 19 अगस्त को जदयू शरद यादव पर बड़ा फैसला ले सकती है।

यह पूछे जाने पर की क्या जदयू मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होगा, जदयू के एक नेता ने कहा कि ऐसा फैसला स्वभाविक ही है। उन्होंने कहा कि जब हमने बिहार में मिलकर सरकार बनाई है, तब यह स्‍वाभाविक है कि हम केंद्र में भी शामिल हों।

बता दें इसे पहले नीतीश कुमार ने साफ़-साफ़ कहा था, 'शरद यादव कोई भी फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं। जहां तक पार्टी का सवाल है तो वो पहले ही बता चुके है, यह सिर्फ मेरा फैसला नहीं था बल्कि पूरी पार्टी की इच्छा से यह फैसला किया गया। अगर वह अलग विचार रखते हैं तो वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं।

Next Story