Home > राजनीति > केजरीवाल बोले, IIT इंजिनियर हूं, EVM टैंपर करने के 10 तरीके बता सकता हूं

केजरीवाल बोले, IIT इंजिनियर हूं, EVM टैंपर करने के 10 तरीके बता सकता हूं

 Arun Mishra |  2017-04-15 06:21:50.0  |  New Delhi

केजरीवाल बोले, IIT इंजिनियर हूं, EVM टैंपर करने के 10 तरीके बता सकता हूं

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि EVM से छेड़छाड़ की जा सकती है। उन्होंने कहा कि वह IIT इंजिनियर हैं और EVM को टैंपर करने के 10 तरीके बता सकते हैं। केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली के लोग उनकी सरकार से खुश हैं और राजौरी गार्डन उपचुनाव के नतीजों को MCD चुनाव का 'ट्रेलर' न समझा जाए।

केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी के लिए बहुत काम किया है और सरकार के कामों के प्रति लोगों का नजरिया काफी सकरात्मक है। राजौरी गार्डन उपचुनाव में हार के लिए उन्होंने वही दलील पेश की जो उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने दी थी।

जरनैल सिंह के पंजाब जाने से लोग थे नाराज?
केजरीवाल ने कहा कि जरनैल सिंह ने वहां बहुत काम किया था, पर वह पंजाब जाना चाहते थे। उनके जाने से लोग नाराज हो गए और इसी का असर चुनाव में दिखा केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि उपचुनाव के नतीजों को एमसीडी चुनावों का 'ट्रेलर' कहना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव से पहले भी उनकी पार्टी कैंट से हार गई थी।

चुनाव आयोग पर साधा निशाना ?
ईवीएम के मुद्दे पर केजरीवाल ने एक बार फिर चुनाव आयोग को घेरा। उन्होंने फिर कहा कि चुनाव आयोग बीजेपी को जिताने में मदद कर रहा है और उसने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जिससे लोगों को उसकी बात पर भरोसा हो। केजरीवाल ने आयोग को चुनौती देते हुए कहा, 'मैं IIT का एक इंजिनियर हूं...मैं आपको ईवीएम को टैंपर करने के 10 तरीके बता सकता हूं।' बता दें कि आयोग ने खुला चैलेंज दिया है कि कोई ईवीएम को टैंपर कर दिखाए।

Tags:    
Share it
Top