राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ को बताया 'सड़क का गुंडा', फिर मांगी माफी

Arun Mishra
11 Jun 2017 4:53 PM GMT
कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ को बताया सड़क का गुंडा, फिर मांगी माफी
x
Congress leader Sandeep Dikshit says it feels bad when our Army Chief gives statement like a "sadak ka gunda".
नई दिल्ली : कांग्रेस नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है। पूर्व सांसद ने सेना प्रमुख को 'सड़क का गुंडा' कह डाला। पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की सीमा पर बयानबाजी के संदर्भ में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने यह तुलना कर डाली। बाद में गलती का अहसास होने पर उन्होंने माफी मांग ली।

उन्होंने एएनआई से कहा था, ''पाकिस्तान उलजुलूल हरकतें और बयानबाजी करता है। ख़राब तब लगता है कि जब हमारे थल सेनाध्यक्ष सड़क के गुंडे की तरह बयान देते हैं। पाकिस्तान ऐसा करता है तो इसमें कोई हैरान करने वाली बात नहीं है।

किरकिरी से बचने के लिए कांग्रेस पार्टी ने संदीप दीक्षित के बयान से खुद को अलग करने में देरी नहीं की। पार्टी नेता मीम अफजल ने आर्मी चीफ के लिए इस तरह की बयानबाजी पर अफसोस जताया।

उधर, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के साथ क्या समस्या है? कांग्रेस ने आर्मी चीफ को 'सड़क का गुंडा' कहने की हिम्मत कैसे की।'

बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कांग्रेस प्रवक्ता संदीप दीक्षित के इस बयान की कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''संदीप दीक्षित कांग्रेस के आधिकारिक प्रवक्ता हैं। कांग्रेस भारतीय सेना का लगातार अपमान कर रही है। क्या वह पाकिस्तान और आईएसआई के पक्ष ले रही है?
Next Story