राष्ट्रीय

केजरीवाल बोले- धृतराष्‍ट्र बन गया है चुनाव आयोग, 18 EVM के कोड बदले गए

Arun Mishra
10 April 2017 6:55 AM GMT
केजरीवाल बोले- धृतराष्‍ट्र बन गया है चुनाव आयोग, 18 EVM के कोड बदले गए
x
नई दिल्ली : एमसीडी चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी प्रमुख व दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर चुनाव आयोग को निशाना बनाया है। उन्‍होंने कहा, चुनाव आयोग धृतराष्‍ट्र बन गया है, जो अपने बेटे दुर्योधन को साम, दाम, दंड, भेद करके सत्‍ता में पहुंचना चाहता है।

केजरीवाल ने इससे पहले ईवीएम में गड़बड़ी होने को लेकर सवाल उठाए थे। वहीं अपने ताजा बयान के जरिए उन्‍होंने दिल्‍ली नगर निगम चुनाव के निष्‍पक्ष होने पर भी एक तरह से संशय जताया है।

केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि राजस्थान के धौलपुर में हुए उप चुनाव में उपयोग में लायी गयीं 18 ईवीएम में गड़बड़ी पाई गई। जबकि 182 का पता ही नही चला कि उन की क्या स्थिति रही।

आखिर ये क्‍या हो रहा है कि वोट किसी को डालो और वोट भाजपा को पड़ता है। हम पहले से कह रहे है कि जांच कराओ। चुनाव आयोग जांच कराने को तैयार नही है। हम मांग करते है कि इस कि जांच कराई जाए कि किस के इशारे पर ये सब हो रहा है।

इससे पहले कई बार केजरीवाल मांग कर चुके हैं कि दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव बैलट पेपर से हों और ईवीएम से चुनाव न करवाए जाएं। केजरीवाल का कहना है कि ईवीएम से लोगों का विश्वास उठ गया है और अगर ईवीएम के साथ ऐसे ही छेड़छाड़ होती रही तो फिर चुनाव का कोई मतलब नहीं रह जाता है। केजरीवाल यह भी कह चुके हैं कि अगर बैलट पेपर से चुनाव करवाने के लिए एमसीडी चुनाव कुछ समय के लिए टालने की जरूरत भी पड़े तो चुनाव टाले जा सकते हैं।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें : 'Dhritrashtra' EC wants 'Duryodhan' BJP to win: Kejriwal
Next Story