राष्ट्रीय

JDU ने अली अनवर को पार्टी से किया निलंबित, विपक्ष की बैठक में हुए थे शामिल

Vikas Kumar
12 Aug 2017 5:45 AM GMT
JDU ने अली अनवर को पार्टी से किया निलंबित, विपक्ष की बैठक में हुए थे शामिल
x

नई दिल्‍ली : जेडीयू सांसद अली अनवर को विपक्षी दल की तरफ से बुलाई गयी बैठक में भाग लेना महंगा पड़ गया। जेडीयू ने कुछ ही घंटे बाद सांसद अली अनवर को पार्टी के संसदीय दल से निलंबित कर दिया है।

बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद से ही सांसद अली अनवर नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठा रहे थे। जिसके बाद संसद के मॉनसून सत्र के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में बैठक बुलाई गयी, जिसमें भाग लेने जेडीयू सांसद अली अनवर पहुंचे थे।

वहीं इस मामले पर जेडीयू नेता केसी त्यागी ने बताया कि, 'अली अनवर को JDU के संसदीय दल से निलंबित कर दिया गया है, उन्‍होंने सोनिया गांधी की बैठक में हिस्सा लिया था। उनकी ये कार्रवाई पार्टी विरोधी है। अब तलवार शरद यादव पर भी लटक रही है जो खुलकर बीजेपी के साथ सरकार बनाने के नीतीश कुमार के फैसले से नाराज़ हैं और इसके ख़िलाफ़ बिहार में जनसंवाद यात्रा कर रहे हैं।

विपक्ष की बैठक पर भी जेडीयू नेता केसी त्यागी ने जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने पार्टी के सांसद अली अनवर को बैठक में बुलाकर जनता दल यूनाइटेड को तोड़ने का काम किया है। पार्टी इसकी निंदा करती है।

शुक्रवार को शरद यादव की नाराजगी पर के सी त्यागी ने कहा, 'शरद जी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। 19 अगस्त को पार्टी की नेशनल एक्ज़ेक्यूटिव की बैठक है एनडीए के साथ सरकार बनाने के नीतीश कुमार के फैसले को एंडोर्स करने के लिए शरद जी आएंगे और अपनी बात रखेंगे तो हमें प्रसन्नता होगी।' पार्टी की मीटिंग में शरद यादव पर फैसला लिया जाएगा।

वहीं खबर है सूत्रों के अनुसार राज्यसभा में जेडीयू के संसदीय दल के नेता पद से शरद यादव को शनिवार को हटाया जाएगा। शरद यादव की जगह जेडीयू के संसदीय दल के नए नेता का पद आरसीपी सिंह को दिया जा सकता है।

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद कह चुके हैं कि शरद यादव अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं और बीजेपी के साथ जाने का जो फैसला उन्होंने लिया था वो सबकी सहमति से लिया था। साफ है, पार्टी 19 तारीख की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का इंतज़ार कर रही है। शरद यादव अगर इस बैठक में शामिल नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की शुरुआत हो सकती है।

Next Story