राष्ट्रीय

कन्हैया कुमार ने RSS की तुलना 'आतंकी संगठन ISIS' से की, बताया 'राष्ट्र के लिए खतरनाक'

Arun Mishra
5 Jun 2017 1:43 PM GMT
कन्हैया कुमार ने RSS की तुलना आतंकी संगठन ISIS से की, बताया राष्ट्र के लिए खतरनाक
x
File Photo
Kanhaiya Kumar compares RSS to ISIS, says extremism of any kind dangerous
नई दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार आज फिर विवादों मे आ गए हैं। जब उन्होंने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संगठन (RSS) की तुलना आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) के साथ की। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की कट्टरवादी विचारधारा गलत है चाहें वह आरएसएस हो या आईएसआईएस। लोगों को समझना होगा की क्या सही है, यह राष्ट्र के लिए एक खतरनाक है।

कन्हैया का यह बयान ऐसे मौके पर आया है जब जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे ईरान के एक छात्र ने हाथापाई को लेकर 10 छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, एबीवीपी के एक सदस्य का दावा है कि क्रिकेट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत का जश्न मनाने की वजह से उसके साथ हाथापाई हुई है। उसने आरोप लगाया कि इस दौरान जब वह इस घटना को देख रहा था कम से कम 10 छात्रों के समूह ने उसके साथ मारपीट की है। एक छात्र ने उसे धक्का दिया और एक ने उसके नाक पर मुक्का मारा। इसमें विनय और सौरभ शर्मा नामक छात्र शामिल थे। समूह के सभी लोगों ने शराब पी रखी थी।

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं जब कन्हैया कुमार ने ऐसा बयान दिया हो, इससे पहले भी पतंजलि को लेकर ऐसा ही बयान दिया था जब उन्होंने कहा कि देश मे भय का माहौल है अगर आप पतंजलि का फेशवॉश इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आपको देशद्रोही घोषित कर दिए जाएंगा।
Next Story