राष्ट्रीय

राष्ट्रपति उम्मीदवार की घोषणा, विपक्ष की मीरा से टकरायेंगे मोदी के राम

राष्ट्रपति उम्मीदवार की घोषणा, विपक्ष की मीरा से टकरायेंगे मोदी के राम
x
Modi's Ram, candidate announcing the opposition's mera
देश में 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी पार्टियों ने गुरुवार शाम को बैठक की। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की। मिली जानकारी के अनुसार, विभिन्‍न दलों के नेताओं की मौजूदगी में तय किया गया कि पूर्व लोकसभा स्‍पीकर मीरा कुमार को राष्‍ट्रपति पद का उम्‍मीदवार बनाया जाएगा। मीरा के सामने एनडीए उम्‍मीदवार रामनाथ कोविंद होंगे जिन्‍हें कई विपक्षी दलों ने समर्थन की बात कही है।


एक दिन पहले ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (युनाइटेड) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का फैसला किया था। खड़गे ने जदयू द्वारा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, "नीतिश कुमार की पार्टी जद (यू) ने कोविंद को समर्थन देने का ऐलान किया है, यह उनका फैसला है।" उन्होंने कहा, "इससे पहले विपक्षी पार्टियों की बैठक में जद (यू) नेता शरद यादव ने राष्ट्रपति उम्मीदवार पर जल्दबाजी में फैसला नहीं करने की सलाह दी थी।" शरद यादव राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर फैसला करने के लिए विपक्षी पार्टियों द्वारा गठित उपसमिति के सदस्य भी हैं।


कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों ने मिलकर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया। मीरा कुमार स्व जगजीवन राम की बेटी है, दलित भी है इनके साथ एक और सबसे बड़ी बात है कि ये महिला है।
Next Story