Home > राजनीति > सोशल मिडिया के वायरल का सच: क्या अखिलेश यादव सीएम आदित्यनाथ योगी के जीजा लगते हैं?

सोशल मिडिया के वायरल का सच: क्या अखिलेश यादव सीएम आदित्यनाथ योगी के जीजा लगते हैं?

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-20 15:57:10.0  |  New Delhi

सोशल मिडिया के वायरल का सच: क्या अखिलेश यादव सीएम आदित्यनाथ योगी के जीजा लगते हैं?

 नई दिल्ली: रविवार को योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सीएम पद की शपथ ली है लेकिन उनके नाम से नए-नए दावों की सोशल मीडिया पर बाढ़ सी आई हुई है. ऐसा ही एक दावा योगी आदित्यनाथ और मुलायम परिवार के बीच रिश्तों को लेकर किया जा रहा है.



सोशल मीडिया पर दावा है कि यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव रिश्ते में योगी आदित्यनाथ के जीजा लगते हैं. इसके साथ ही दावा है कि योगी आदित्यनाथ मुलायम सिंह यादव की बड़ी बहू डिंपल यादव और छोटी बहू अपर्णा यादव के रिश्ते में आते हैं.वायरल मैसेज में लिखा है, "मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के बुआ के लडके हैं योगी आदित्यनाथ जी यानी अजय सिंह बिष्ट. योगी पौडी गढवाल उत्तराखण्ड के मूल निवासी है.


डिम्पल और अपर्णा दोनों ठाकुर परिवार से है, अखिलेश यादव के साले रिश्ते में अजय सिंह बिष्ट जिन्हें योगी आदित्यनाथ कहते हैं. बीजेपी को समाजवादी पार्टी का साला ही मिला मुख्यमंत्री बनाने को 8 दिन खोजने पर यही मिला, बधाई हो."योगी आदित्यनाथ और मुलायम परिवार के बीच रिश्ते का ये दावा चौंकाता है क्योंकि उत्तर प्रदेश के राजनीति में दोनों एक दूसरे के कट्टर विरोधी हैं. ये मैसेज लोगों को इसलिए भी सच लग रहा है क्योंकि आदित्यनाथ का जन्म उत्तराखंड के पौढ़ी गढ़वाल के एक गांव में हुआ था. मुलायम सिंह यादव की दोनों बहुओं का रिश्ता भी उत्तराखंड से है लेकिन उत्तराखंड के अलावा दोनों के बीच कोई रिश्ता है या नहीं ये जानने के लिए एबीपी न्यूज ने वायरल मैसेज की पड़ताल शुरू की.


एबीपी न्यूज़ वायरल मैसेज का सच जानने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के घर पहुंचा.एबीपी न्यूज़ संवाददाता ने योगी आदित्यनाथ के माता-पिता से सवाल किया कि क्या सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा दावा सच है?जवाब में उन्होंने मुलायम परिवार से किसी भी तरह का रिश्ता होने से साफ इंकार किया. एबीपी न्यूज की पड़ताल में योगी आदित्यनाथ का मुलायम परिवार से रिश्ते का दावा करने वाला मैसेज झूठा साबित हुआ है.

Share it
Top