राष्ट्रीय

नीतीश ने फिर बदला पाला, जेडीयू के फैसले से लालू-सोनिया खुश, बीजेपी हैरान!

Special Coverage News
6 July 2017 6:47 AM GMT
नीतीश ने फिर बदला पाला, जेडीयू के फैसले से लालू-सोनिया खुश, बीजेपी हैरान!
x
नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार राम कोविंद को मिली नीतीश कुमार के समर्थन को लेकर कांग्रेस और जेडीयू के बीच हुई खटपट खत्म हो गई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस सुलह का संदेश देते हुए बिहार और पार्टी के केंद्रीय नेताओं को नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी नहीं करने की सख्त हिदायत दी।
खबर आ रही है कांग्रेस के इस रुख के बाद जेडीयू ने भी जवाबी सकारात्मक पहल करते हुए उपराष्ट्रपति चुनाव
में विपक्षी महागठबंधन के उम्मीदवार को समर्थन करने का फैसला किया है। बताया जा रहा है उपराष्ट्रपति चुनावों में जेडीयू विपक्ष के साथ रहेगी और विपक्षी दलों की तरफ से सर्वसम्मति से चुने गए उम्मीदवार का समर्थन करेगी।
राष्ट्रपति चुनावों में एनडीए के प्रत्याशी का समर्थन करने के फैसले के बाद इसे जेडीयू का यू-टर्न माना जा रहा है। राष्ट्रपति चुनाव के मामले में एनडीए के साथ खड़ी जेडीयू अब उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साथ
जाएगी। जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने कहा, 'विपक्ष जो भी साझा उम्मीदवार चुने, जेडीयू उसके साथ है।'
जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने कहा, 'उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए फिर से उन्हीं 17 पार्टियों की बैठक बुलाकर सबकी सहमति से विपक्ष के उम्मीदवार का चयन होना चाहिए। उन्होंने कहा जेडीयू उप राष्ट्रपति के चुनावों में विपक्ष के साथ खड़ी रहेगी।
बता दें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी को बुलाकर सख्त शब्दों में कहा कि पार्टी के नेता जेडीयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ किसी भी तरह का बयानबाजी न दें। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जदयू अध्यक्ष के खिलाफ उलटबयानी करने वाले नेताओं के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
वहीं बीजेपी ने उपराष्ट्रपति के चुनाव को लेकर जेडीयू के यू-टर्न पर सधी हुई प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी नेता सुशील मोदी ने कहा, 'हर पार्टी स्वतंत्र है, इस बारे में फैसला करने के लिए। बीजेपी संसदीय दल ने अभी इस बारे में कोई फैसला नहीं किया है।'
Next Story