राष्ट्रीय

अब मोदी का मेगा प्लान, बना दी 2019 की रणनीति!

अब मोदी का मेगा प्लान, बना दी 2019 की रणनीति!
x
मोदी सरकार के 3 साल पर मेगाप्लान

सरकार के सभी मंत्री अपने अपने मंत्रालयों का कामकाज का लेखाजोखा देने के साथ ही मोदी सरकार की महत्वपूर्ण और महत्वकांक्षी योजनाओं को भी जनता के सामने प्रमुखता से रखेंगे. कार्यक्रमों की शुरुआत 25 मई से होगी. गृह मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर जाएंगे, विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज लखनऊ जाएंगी, वित्‍त मंत्री अरुण जेटली अहमदाबाद में होंगे, वेंकैया नायडू छत्‍तीसगढ़ और नितिन गडकरी रांची जाएंगे.

बीजेपी के सभी मुख्‍यमंत्री और उप मुख्‍यमंत्री प्रेस कॉन्‍फ्रेंस या किसी और कार्यक्रम के बहाने मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएंगे. यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ पटना जाएंगे, उप मुख्‍यमंत्री केशव मौर्या नालंदा में होंगे, एमपी के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कटक जाएंगे तो छत्‍तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह आसनसोल जाएंगे.

भाजपा सूत्र बताते हैं कि मोदी सरकार द्वारा पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक उसके बाद नोटबंदी और हाल ही में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में कूलभूषण मामले में भारत की जीत को भी मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धियों के रूप में बताया जाएगा.


2019 के आम चुनाव में दो-तिहाई बहुमत से जीतने की तैयारी में जुटी भाजपा ने मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार और तीन साल की उपलब्धियों का गुणगान करने के लिए खासतौर से अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए आरक्षित 131 सीटों का चयन किया है. गौरतलब है कि अनुसूचित जाति के लिए 84 और अनुसूचित जनजाति के लिए 47 सीटें आरक्षित हैं.

केंद्र सरकार के मंत्रियों के साथ भाजपा संगठन खासतौर से पिछड़े वर्ग के लिए मोदी सरकार की योजनाओं और पहल का जिक्र इन क्षेत्रों में विशेष रूप से करेंगे. अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए आरक्षित सीटों में जिन सीटों पर भाजपा का कब्जा है, वहां पर सांसद के साथ एक केंद्रीय नेता या मंत्री खासतौर से दौरा कर पिछड़े वर्ग के लिए मोदी के कामकाज का ब्यौरा देंगे.

मोदी सरकार की इन योजनाओं को जनता के सामने रखेंगे नेता

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना

अटल पेंशन योजना

प्रधानमंत्री आवास योजना

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना

सुकन्या समृद्धि योजना

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना

प्रधानमंत्री उज्‍ज्‍वला योजना

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना

दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना

प्रधानमंत्री जनधन योजना

एक्‍सेसेबल इंडिया

डिजिटल इंडिया

मेक इन इंडिया

मिशन इन्द्रधनुष

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना

स्टैंड अप इंडिया

स्टार्ट अप इंडिया

स्वच्छ भारत अभियान
Next Story