Home > राजनीति > पीके ने दिया कांग्रेस को भरोसा, बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार

पीके ने दिया कांग्रेस को भरोसा, बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार

 Vikas Kumar |  2017-02-06 08:11:41.0  |  New Delhi

पीके ने दिया कांग्रेस को भरोसा, बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार

नई दिल्ली : पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद सभी राजनितिक पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे है। लेकिन सभी पार्टियों के भविष्य का फैसला ईवीएम में बंद है। सरकार किसकी बनेगी इसके लिए 11 मार्च तक का इंतजार करना होगा। लेकिन इसी बीच एक खबर आ रही है कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिल्ली में गांउड़ जीरो रिपोर्ट पेश की। जिसमे उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी पंजाब में 68-70 सीटें जीत रही है।

बता दें पंजाब विधानसभा की 117 विधानसभा सीटों के लिए 5 फरवरी को वोट डाले गए। पंजाब में इसबार करीब 78.62 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। बताया जा रहा है कि मालवा क्षेत्र में हुई भारी वोटिंग के चलते कांग्रेस थोड़ी परेशान है। मालवा क्षेत्र में AAP पार्टी की स्थिति काफी मजबूत है जहां विधानसभा की 69 सीटें है।


कांग्रेस दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने भी कल ट्विटर पर एक चार्ट शेयर कर पंजाब की ग्राउंड रिपोर्ट पेश की। जिसमें उन्होंने कांग्रेस पार्टी के जीत का दावा किया है। अजय माकन के इस ग्राउंड रिपोर्ट में अकाली-बीजेपी गठबंधन, कांग्रेस, और आम आदमी पार्टी को सीटें दी गई है। अजय माकन की इस पोस्ट के हिसाब से कांग्रेस पंजाब में 67 सीटें, आप 40 सीटें, और अकाली और बीजेपी को 10 सीटें मिलती नज़र आ रही है। अब ये देखना दिलचस्प होगा की पंजाब में किसकी सरकार बनेगी, इसके लिए आपको 11 मार्च तक का इंतजार करना पड़ेगा।

Tags:    
Share it
Top