राष्ट्रीय

राष्ट्रपति चुनाव: नीतीश कुमार ने बैठक से पहले ही सोनिया गांधी को दिया झटका!

Arun Mishra
25 May 2017 9:01 AM GMT
राष्ट्रपति चुनाव: नीतीश कुमार ने बैठक से पहले ही सोनिया गांधी को दिया झटका!
x
File Photo
Presidential election: Nitish Kumar to skip Sonia's luncheon meet
नई दिल्ली : जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्षी एकजुटता में फूट पड़ती नजर आ रही है। शुक्रवार को कांग्रेस के नेतृत्व में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) अध्यक्ष नीतीश कुमार शिरकत नहीं करेंगे। उनकी जगह पार्टी नेता शरद यादव बैठक में शामिल हो सकते हैं।

हालांकि जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने किसी भी फूट से इनकार किया है। त्यागी ने कहा, 'सोनिया गांधी के बुलावे पर नीतीश कुमार सरकारी कार्यक्रम के वजह से दिल्ली नहीं जा रहे हैं। जेडीयू के तरफ से नीतीश कुमार के निर्देश पर जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव बैठक में भाग लेंगे।'

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नहीं जाने का कोई राजनीतिक मतलब नहीं निकालना चाहिए। राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर बीजेपी विरोधी तमाम पार्टियां एकजुट है और कही भी कोई मतभेद नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को गैर-एनडीए दलों से लंच पर मुलाकात करेंगी। जिसमें तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और वाम दलों समेत कई विपक्षी दल बैठक में शिरकत करेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को इसमें आमंत्रित नहीं किया गया है। सोनिया गांधी के साथ बैठक में विपक्षी दलों के नेता राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर फैसला ले सकते हैं।
Next Story