Archived

डीएस में मुस्लिम छात्र की रैगिंग, सरेआम टोपी उतारकर फेंक दी और मारपीट की

डीएस में मुस्लिम छात्र की रैगिंग, सरेआम टोपी उतारकर फेंक दी और मारपीट की
x

अलीगढ: डीएस कालेज में एक बार फिर मुस्लिम समुदाय के लड़के के साथ रैगिंग और मारपीट का मामला सामने आया है. अराजक तत्वों ने कालेज में मुस्लिम छात्र की भरी क्लास के सामने टोपी उतारकर फेंक दी और मारपीट की. मुस्लिम छात्र को निशाना बनाकर अराजक तत्व पिछले कई दिन से छात्र की रैगिंग कर रहे थे और धर्म आधारित टिप्पणी कर रहे थे.


कालेज प्रशासन ने छात्र की शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया था. मंगलवार को सपा छात्र नेता जियाउर्रहमान और भानुप्रताप सिंह के साथ पीड़ित एसएसपी दफ्तर पहुंचा जहां एसपी क्राइम को पूरा मामला बताया. प्रशासन के आश्वासन पर छात्र नेता ने डीएस पर प्रस्तावित अपना धरना तीन दिन के लिए टाल दिया. एलएलबी अंतिम वर्ष में पड़ने वाला मोहसिन अली खुर्जा से प्रतिदन क्लास करने डीएस कालेज आता है.


मोहसिन ने एसपी क्राइम को दी तहरीर में कहा है कि सोमवार 27 मार्च को जब वह क्लास कर रहा था तो नीरज शर्मा, मोहित गौड़ और उनके साथियों ने क्लास में आकर टोपी उतारकर फेंक दी और क्लास से बाहर निकालकर धार्मिक टिप्पणी की. मोहसिन ने बताया कि उन लोगों ने डीएस कालेज में दाड़ी और टोपी नहीं चलेगी. डीएस कालेज से नाम कटवा लेने की भी धमकी दी .


मोहसिन ने बताया कि गत 21 मार्च को भी अमित गोस्वामी के साथ इन लोगो ने अभद्रता और धर्म को लेकर टिप्पणी की थी जिसकी शिकायत प्रॉक्टर से की गयी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई. मोहसिन ने कहा कि ये लोग पिछले कई दिन से रैगिंग कर रहे थे. पीड़ित ने एसपी क्राइम से रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है. एसपी क्राइम पीके तिवारी ने रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश एव सीओ द्वितीय को जाँच सौंपी है.


छात्र ने कार्यवाही न होने पर पढ़ाई छोड़ देने की बात भी कही है. |पीड़ित छात्र मोहसिन मंगलवार को छात्र नेता जियाउर्रहमान, मुन्त्जिम किदवई और भानु प्रताप सिंह के साथ प्राचार्य ओपी बंसल से भी मिला और लिखित में शिकायत दी. छात्र नेता जियाउर्रहमान की प्राचार्य से जमकर नौक झोंक हुई. प्राचार्य ने तीन दिन में कार्यवाही करने का भरोसा दिया है. छात्र नेता जियाउर्रहमान ने कहा है कि कालेज में अराजक तत्व धर्म के नाम पर छात्रों की रैगिंग और उत्पीडन कर रहे हैं यह बहुत घातक है.




उन्होंने कहा कि कालेज प्रशासन और पुलिस ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटे अन्यथा हालात खराब होंगे. छात्र नेता जियाउर्रहमान ने कहा कि धार्मिक उन्माद फ़ैलाने वालो पर पुलिस और कालेज द्वारा तीन दिन में कार्यवाही नहीं करने पर आन्दोलन करने का एलान किया है. उन्होंने कहा कि कुछ अराजक तत्व जानबूझकर कालेज का और शहर का माहौल खराब करना चाह रहे हैं, ऐसे लोगो पर रासुका के तहत कार्यवाही होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि धर्म और जाति के आधार पर किसी भी छात्र जा उत्पीडन नहीं होने दिया जायेगा.

Next Story