Archived

मंत्री का एलान, उतराखंड में रहना है तो वन्देमातरम कहना होगा

मंत्री का एलान, उतराखंड में रहना है तो वन्देमातरम कहना होगा
x

देहरादून: उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा है कि अगर उत्तराखंड में रहना है राष्ट्र गीत और राष्ट्र गाना होगा और वन्देमातरम भी कहना होगा. मंत्री के इतना बोलते ही छात्रों और टीचरों में एक नई बहस शुरू हो गई है, धन सिंह वही मन्त्री है जिन्होंने पहले राज्य की सभी यूनिवर्सिटी में राष्ट्र ध्वज फहराने का ऐलान किया था.


मंत्री ने यह बात रूडकी में बुधवार को एक प्रोग्राम के दौरान कही. मंत्री ने कहा कि जल्द ही इसके समय सीमा की घोषणा कर दी जाएगी. धन सिंह ने कहा की राष्ट्र गीत का समय सुबह 10 बजे और राष्ट्र गान का समय शाम 4 बजे होना चाहिए. मंत्री ने कहा कि यह जल्द ही लागू करने के लिए आदेश जारी किया जायेगा साथ ही सभी स्कुल और कालेज में ड्रेस कोड लागू कर दिया जाएगा. मंत्री ने कहा कि इन सब नियमों को हम जुलाई से नए सत्र में लागू कर देंगे.


रावत के इस बयान के बाद छात्रों और टीचरों में एक नई बहस शुरू हो गई है. रावत ने इस पर कहा कि इस संबंध में की गई उनकी टिप्पणी को सही तरह से देखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के एजुकेशन सिस्टम में सकारात्मक बदलाव लाने के उद्देश्य से यह कॉमेंट किया है. किसी को भी प्रतिक्रिया देने से पहले हमारे कमेन्ट को भली भांति समझ लेना चाहिए.

Next Story