Archived

जब जेब रहने लगे खाली ,तब करे ये उपाय

Alok Mishra
4 Sep 2017 8:32 AM GMT
जब जेब रहने लगे खाली ,तब करे ये उपाय
x
हिन्दू धर्म के अनुसार पूजा विधान में उपयोग होने वाली हर एक वस्तु का अपना महत्व और उससे मिलने वाला महत्वपूर्ण फल भी है। किसी भी एक पूजन सामग्री का अनुपस्थित होना कहीं ना कहीं मिलने वाले फल पर भी नकारात्मक प्रभाव डाल जाता है।

नई दिल्ली : हिन्दू धर्म के अनुसार पूजा विधान में उपयोग होने वाली हर एक वस्तु का अपना महत्व और उससे मिलने वाला महत्वपूर्ण फल भी है। किसी भी एक पूजन सामग्री का अनुपस्थित होना कहीं ना कहीं मिलने वाले फल पर भी नकारात्मक प्रभाव डाल जाता है।

पूजा की विभिन्न सामग्रियों में से ही एक है अक्षत यानि चावल। चावल का प्रयोग हर छोटी से लेकर बड़ी पूजा या हवन सामग्री में होता है। यह सामग्री इतनी महत्वपूर्ण है कि इसे कई सारे शास्त्रीय उपायों और टोटकों में भी शामिल किया गया है।
चावल से जुड़े उपाय
इसलिए आज हम आपको चावलों से ही जुड़ा एक ऐसा रामबाण शास्त्रीय उपाय बताने जा रहे हैं जिसे यदि सफलतापूर्वक कोई व्यक्ति कर लेता है तो उसके पैसों से जुड़ी हर समस्या का अंत हो जाता है।
आमदनी कम हो रही है या फिर पैसा आने के बाद भी रुक नहीं रहा या फिर पैसों से जुड़ी कैसी भी दिक्कत है, उसे हल करने के लिए पीले चावलों से उपयोग होने वाला शास्त्रीय उपाय करें।
जानिये उपाय
आपको केवल इतना करना है कि किसी भी शुभ दिन, जैसे कि दीपावली, होली, नवरात्रि या एकादशी के दिन सुबह जल्दी उठें। स्नान करके मां लक्ष्मीजी की तस्वीर या मूर्ति के सामने अपना आसन लगा लें।
पीले चावल का उपाय
अब कुल 21 पीले चावल लें और उसे लाल रंग के रेशमी कपड़े में बांधकर छोटी-सी पोटली बना लें। इस पोटली को पूजा के दौरान लक्ष्मी मां के सामने रख दें।
लक्ष्मी पूजन
पूरे विधि-विधान से लक्ष्मी जी की पूजा समाप्त करने के बाद यह पोटली अपने पर्स में या फिर घर के उस स्थान पर रख दें जहां धन रखा जाता हो और धन की देवी से यह प्रार्थना करें कि आपको कभी पैसे की कोई कमी ना हो।
सही चावल इस्तेमाल करें
एक बात का ध्यान रखें कि चुने गए 21 चावल अखंडित हो। चावलों को पीला करने के लिए हल्दी में थोड़ा जल मिलाएं और फिर उस हल्दी को चावलों पर लगाकर कुछ देर सूखने के लिए रख दें। इसके बाद ही इन चावलों का प्रयोग पोटली बनाने के लिए करें।
धन से जुड़ी हर समस्या का होगा हल
मान्यता है कि इस उपाय को करने से कुछ ही दिनों में धन लाभ होता है और साथ ही धन से जुड़ा कोई भी बड़ा नुकसान भी टल जाता है।

Next Story