Archived

गजब! इस मंदिर में हनुमान जी खुद ही फोड़ देते हैं नारियल, यकीन नहीं तो देखिए ये VIDEO

Vikas Kumar
4 May 2017 10:00 AM GMT
गजब! इस मंदिर में हनुमान जी खुद ही फोड़ देते हैं नारियल, यकीन नहीं तो देखिए ये VIDEO
x
नई दिल्ली : आपने भगवान के एक से एक रहस्यों के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आपने किसी मंदिर में भगवान को नारियल फोड़ते हुए देखा है। जी हां, चौकिये मत, एक ऐसा मंदिर भी है जहां हनुमान जी खुद ही फोड़ देते हैं नारियल। अगर आपको यकीन नहीं हो रहा तो खुद ही देख लीजिए वीडियो।

भगवान हनुमान जी के बार में कहा जाता है की कलयुग में केवल हनुमान ही ऐसे देवता है जो जिंदा है और मौजूद है। हनुमान जी शक्ति और पराक्रम के परिचायक है। वो अपने भक्तों की हर मनोकामना को पूरा करते है। लेकिन आज हम इस मंदिर में हनुमान जी के एक ऐसे चमत्कार के बारे में बताने जा रहे है, जिसके बारे में आपने न तो सुना होगा और न ही देखा होगा।

अक्सर ही आज जब मंदिर जाते हैं तो प्रसाद में नारियल भी लेकर जाते हैं। मंदिर में ज्यादातर समय तो पंडित जी ही नारियल फोड़ कर प्रसाद देते हैं, लेकिन इस मंदिर में नारियल हनुमान जी खुद फोड़ते हैं। नारियल के दो टुकड़े करके एक टुकड़ा भक्त को प्रसाद में देते हैं और दूसरा टुकड़ा मंदिर को चढ़ावे के तौर पर दे देते हैं।


ये मंदिर गुजरात के अहमदाबाद के सारंगपुर में स्थित है। इस कष्टभंजन हनुमान मंदिर की चर्चा दूर दूर तक होती है। यहां हनुमानजी की मूर्ति नारियल तोड़ रही है। जिसके कारण लोग दूर दूर से इसे देखने आते हैं। वैसे यह कोई चमत्कार नहीं है, बल्कि इसके पीछे तकनीक काम कर रही है। देखें वीडियो
Next Story