Archived

बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 156 अंक लुढ़का

Arun Mishra
12 Jun 2017 10:51 AM GMT
बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 156 अंक लुढ़का
x
आज दिन में जारी होने वाले आथिर्क आंकड़ों को देखते हुये कारोबारियों ने सतर्कता बरती..?
मुंबई : बंबई शेयर बाजार में आज निवेशकों की मुनाफा वसूली का जोर रहा। कारोबार के शुरआती दौर में मुनाफा वसूली का जोर रहने से संवेदी सूचकांक 156 अंक लुढ़क गया। आज दिन में जारी होने वाले आथिर्क आंकड़ों को देखते हुये कारोबारियों ने सतर्कता बरती। एशियाई बाजारों में भी आज नरमी का रख रहा।

ब्रिटेन में त्रिशंकु संसद के चुने जाने और फ्रांस के संसदीय चुनावों के पहले दौर के परिणाम की प्रतीक्षा में तमाम एशियाई बाजारों में गिरावट का रख रहा। बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक कारोबार के शुरआती दौर में 155.91 अंक यानी 0.49 अंक गिरकर 31,106.15 अंक रह गया।

विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों के सूचकांक में से प्रोद्योगिकी, आईटी, पूंजीगत सामान, बैंक, सार्वजनिक उपक्रमों, बिजली, आटो, तेल एवं गैस के समूह सूचकांक में गिरावट रही।नेशनल स्टॉक एक्सचें जा निफ्टी सूचकांक भी शुरआती दौर में 45.35 अंक यानी 0.46 प्रतिशत घटकर 9,622.90 अंक रह गया।

आज शाम जारी होने वाले अप्रैल के औद्योगिक उत्पादन सूचकांक और मई के खुदरा मूल्य सूचकांक आधारित आंकड़ों की प्रतीक्षा में कारोबारियों ने मुनाफा वसूली पर जोर रखा। डालर के मुकाबले रपये में गिरावट का भी बाजार पर असर रहा।

एशियाई बाजारों में जापान का निक्केई सूचकांक 0.36 प्रतिशत, हांग कांग का हेंग सेंग सूचकांक शुरआती कारोबार में 1.02 प्रतिशत नीचे रहा। चीन का शंघाई कंपोजिट सूचकांक भी 0.24 प्रतिशत नीचे रहा।
Next Story