Archived

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, ये नए चेहरे शामिल

Arun Mishra
18 Aug 2017 7:58 AM GMT
भारत के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, ये नए चेहरे शामिल
x
File Photo
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 17 सितंबर से शुरू हो रहे भारत दौरे के लिए अपनी वनडे और टी20 टीम का ऐलान कर दिया है..

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 17 सितंबर से शुरू हो रहे भारत दौरे के लिए अपनी वनडे और टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर की टीम में वापसी हुई है। ऑस्ट्रेलिया ने चैंपियंस ट्रोफी में भाग लेने वाली टीम में पांच बदलाव किए हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम से मोजिज हेनरीकेस भी इस दौरे पर शामिल नहीं है। इसके अलावा चार चोटिल खिलाड़ी, क्रिस लिन, जेम्स पैटिंनसन, जॉन हेस्टिंग्स और मिशेल स्टार्क भी भारत दौरे पर आने वाली कंगारू टीम का हिस्सा नहीं हैं। इनके स्थान पर जेम्स फॉकनर के अलावा नाथन कूल्टर नाइल को चुना गया है।

फॉकनर 2015 में वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। उन्हें चैंपियंस ट्रोफी की टीम में शामिल नहीं किया गया लेकिन भारत दौरे पर उन्हें कूल्टर-नाइल के साथ चुना गया है। कूल्टर-नाइल ने इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था।

वनडे इंटरनैशनल और टी20 इंटरनैशनल दोनों के लिए स्टीव स्मिथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान होंगे। इसके अलावा डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल भी इस टीम का हिस्सा होंगे। डेन क्रिस्चन और टिम पाइन को भी टी20 टीम में जगह मिली है। इसके अलावा जेसन बेहरेंडॉफ और केन रिचर्डसन को भी टी20 टीम में शामिल किया गया है। जोश हेजलवुड को वनडे टीम में शामिल किया गया है वहीं टी20 टीम में वह जगह नहीं बना पाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम
स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एशटन एगर, हिल्टर कार्टराइट, नाथन कूल्टर-नाइल, पैट्रिक कमिंस, जेम्स फॉकनर, आरॉन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविड हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टायनिस, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा।

ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम
स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जेसन, डेन क्रिस्चन, नाथन कूल्टर-नाइल, पैट्रिक कमिंस, आरोन फिंच, ट्रेविड हेड, मोजिज हेनरीकेस, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पाइन, केन रिचर्ड्सन, एडम जम्पा।

Next Story