Archived

OMG..कोहली के पेट में स्टंप घोंपकर मारना चाहता था यह आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी!

Arun Mishra
31 March 2017 12:46 PM GMT
OMG..कोहली के पेट में स्टंप घोंपकर मारना चाहता था यह आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी!
x
Ed Cowan : File Photo
भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज समाप्त हो चुकी है, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली के को लेकर आॅस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की ओर से तीखी बयानबाजी जारी है। इस बार आॅस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर एड कोवान ने विराट कोहली के साथ एक पुराना मामला याद करते हुए अजीबो गरीब बयान दे डाला है। कोवान ने कहा कि एक बार विराट कोहली ने उन्हें स्लेज किया था और तब उनका मन हुआ था कि वो स्टंप उखाड़ कर विराट के पेट में घोंप दें। हाली ही में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से हराया है। यह सीरीज पिछले एक दशक में दोनों देशों के बीच हुई सबसे विवादित टेस्ट सीरीज रही। विश्व क्रिकेट की दो बड़ी टीमों के बीच इस सीरीज में गजब की प्रतिस्पर्धा देखने को मिली और खेल के अतिरिक्त दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भी उलझते दिखाइ दिए। खुद दोनों टीमों के कप्तान विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में एक दूसरे के साथ जुबानी जंग में शामिल रहे।

फॉक्स स्पोर्ट्स के साथ एक इंटरव्यू के दौरान एड कोवान ने कहा, 'मुझे उस टेस्ट सीरीज में विराट कोहली पर बहुत तेज गुस्सा आया था। उन्होंने मेरे उपर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मैं याद नहीं कर पा रहा हूं उन्होंने क्या कहा था, लेकिन वह आपत्तिजनक और उकसाने वाला था। उन्हें अपनी गलती का तब तक अहसास नहीं हुआ जब तक खुद अंपायर ने आकर उनसे नहीं कहा कि विराट अब ज्यादा हो रहा है। अंपायर की तरफ से चेतावनी देने के बाद विराट चुप हुए थे और माफी मांगी थी। उस समय मुझे इतना गुस्सा आया था कि मेरा मन हुआ स्टंप उखाड़ कर विराट को घोंप दूं।' बेंगलुरू टेस्ट मैच में डीआरएस विवाद को लेकर विराट कोहली ने आॅस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को 'चीट' कहा था, जिसके बाद से ही उनके खिलाफ पूर्व और वर्तमान कंगारू प्लेयर्स ने मोर्चा खोला हुआ है।

एड कोवान ने आॅस्ट्रेलिया के लिए 18 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.28 की औसत से 1001 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 136 रन रहा है और उन्होंने एकमात्र शतक तथा 6 अर्धशतक जड़े हैं। हालांकि, एड कोवान ने खुद को विराट कोहली का बड़ा प्रशंसक बताया है। उन्होंने कहा, 'मैं विराट कोहली के क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे गलत मत लीजिएगा, वह एक शानदार क्रिकेटर हैं। जब भारत आॅस्ट्रेलिया के दौरे पर आया था तो मेरी उनकी साथ कुछ झड़प हुई थी और अंपायर ने बीच बचाव किया था। मैंने सिर्फ उस घटना को याद किया। हम भूल जाते हैं कि अंग्रेजी उनकी पहली भाषा नहीं है। मेरे लिए एक खिलाड़ी के तौर पर यहां बैठकर यह कह देना की वो मेरे खिलाफ भौंक रहे थे गलत होगा, जब तक की हम उनसे हिंदी में बात नहीं करते।'
Courtesy : Jansatta
Next Story