Archived

LIVE महिला विश्व कप फाइनल: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फ़ैसला, खेलेंगी हरमनप्रीत

Special Coverage News
23 July 2017 9:32 AM GMT
LIVE महिला विश्व कप फाइनल: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फ़ैसला, खेलेंगी हरमनप्रीत
x
इंग्लैंड ने महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।
इंग्लैंड: इंग्लैंड ने महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। हर बार की तरह इस बार भी भारत की कप्तान मिताली राज मैच से पहले किताब लेकर स्टेडियम पहुंची हैं। भारत ने जब अपना पहला लीग मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, तो उस मैच में मिताली भारत की पारी के दौरान अपनी बल्लेबाजी से पहले एक किताब पढ़ती हुई नजर आईं थी।
ऐसे में उम्मीद होगी कि मिताली इंग्लैंड के खिलाफ लीग मैच वाला प्रदर्शन दोहराएंगी। भारतीय क्रिकेट के लिए लॉर्ड्स का मैदान हमेशा से ही भाग्यशाली रहा है। बता दे कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की नजरें इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल जीतकर पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने पर होगी। 25 जून 1932 को टीम इंडिया ने इसी ऐतिहासिक मैदान से अपना सफर शुरू किया था। ठीक 51 साल बाद 25 जून 1983 को भारत ने इसी मैदान पर पहला विश्व कप जीता था।
अब भारतीय क्रिकेट एक और नया मोड़ लेने जा रहा है और इस बार भी ये सफर लॉर्ड्स के मैदान से होकर गुजरेगा। आज दोपहर 3 बजे से टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ महिला विश्व कप 2017 का फाइनल मैच खेला जायेगा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इस टूर्नामेंट में बढ़िया शुरुआत की थी, टीम के लगभग सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्लेइंग इलेवन:-
भारत: स्मृति मंधाना, पूनम राउत, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव.

इंग्लैंड: लॉरेन विनफील्ड, टैमी ब्यूमोंट, सारा टेलर, हीथ नाइट (कप्तान), नेटली साइवर, फ्रां विल्सन, कैथरीन ब्रंट, जेनी गुन, लौरा मार्श और अन्या श्रुब्सोले.
Next Story