Archived

IPL फाइनल नहीं खेल पाने से भज्जी नाराज, जानें- पूरा मामला

Arun Mishra
25 May 2017 9:19 AM GMT
IPL फाइनल नहीं खेल पाने से भज्जी नाराज, जानें- पूरा मामला
x
भज्जी ने उठाए कोच जयवर्धने की रणनीति पर सवाल..?
नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस के स्टार ऑफ़ स्पिनर हरभजन सिंह आईपीएल 2017 के फाइनल मुकाबले में नहीं खेल पाए थे, जिसको लेकर उन्होंने हाल ही में निराशा व्यक्त की है। बता दें कि मुंबई इंडियंस ने रोमांचक फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट को 1 रन से हराकर, आईपीएल 2017 का खिताब अपने नाम किया था।

हरभजन सिंह के अनुसार "बेशक, फाइनल में नहीं खेलने से मुझे काफी निराशा हुई है, लेकिन यह सब हमारे हाथ में नहीं है, मैं टीम प्रबंधक के इस फैसले का इस्तक़बाल करता हूँ।" इसके बाद उन्होंने कहा "आखिरी बार मैं मुंबई इंडियंस की एकादश का हिस्सा रहा था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया।" उन्होंने कहा "मैं इस बात को भुलाना चाहता हूँ।"

हरभजन सिंह ने बताया कि फाइनल से पहले मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने इस मामले को लेकर उनसे बात की थी। ऑफ़ स्पिनर के मुताबिक "महेला ने मुझे बताया था कि आरपीएस में कई सारे दाएं हाथ के बल्लेबाज़ शामिल हैं, जिसके लिए हम लेग स्पिनर को खिलाना चाहते हैं।" इसके बाद उन्होंने भावुक होते हुए कहा "दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ मेरा रिकॉर्ड भी शानदार रहा है।" स्टार स्पिनर ने अपनी तारीफ करते हुए कहा "मैं अभी जवान हूँ, अगले वर्ष भी इस टीम का हिस्सा होना पसंद करूंगा।"

पता हो कि मुंबई इंडियंस ने फाइनल में आरपीएस को पराजित कर रिकॉर्ड तीसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2-2 बार आईपीएल का खिताब जीता था, जहां अब मुंबई इंडियंस ने ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

आईपीएल 2017 के लीग चरण में मुंबई इंडियंस ने अपने 14 मैचों में 10 जीते और 4 हारे, वहीँ यह टीम अंक तालिका में 20 अंकों के साथ पहले स्थान पर रही। आईपीएल के दसवें सस्करण के फाइनल में मुंबई इंडियंस के 129/8 के जवाब में राइजिंग पुणे सुपरजायंट 20 ओवरों में 128/6 का स्कोर ही बना सकी थी।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल के 10वें संस्करण में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत तीसरी बार आईपीएल के खिताब पर कब्ज़ा करने में कामयाब रही।
Next Story