Archived

LIVE चैंपियंस ट्रॉफी INDvSL : चैंपियंस ट्रॉफी INDvSL : श्रीलंका ने भारत को हराया

Arun Mishra
8 Jun 2017 12:01 PM GMT
LIVE चैंपियंस ट्रॉफी INDvSL : चैंपियंस ट्रॉफी INDvSL : श्रीलंका ने भारत को हराया
x
कुसल मेंडिस (89) रन आउट
icc-champions-trophy-2017-india-vs-sri-lanka-live-score-update
ओवल : आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में ग्रुप-बी का चौथा मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। भारत द्वारा दिए गए 322 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 3 विकेट के नुक्सान पार 48.4 ओवर में जीत हासिल की।

टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने 11 के स्कोर पर दिया। उन्होंने 4.4 ओवर में निरोशन डिकवेला (7) को रवींद्र जडेजा के हाथों कैच करा दिया। टीम को दूसरा झटका काफी देर बाद 27.5 ओवर में लगा, जब दानुष्का गुणाथिलक रन आउट हो गए। इस वक्त टीम का स्कोर 170 रन था। इससे पहले भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट पर 321 रन बनाए।

श्रीलंका ने आज यहां आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के ख़िलाफ़ टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया है। भारत अपना पहला मैच जीतकर दो अंक हासिल कर चुका है और अगर आज वह ये मैच भी जीत जाती है तो उसका सेमीफ़ाइनल में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा। भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 124 रनों से मात देते हुए टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया है। हालांकि इस मैच में टीम की फील्डिंग काफी खराब रही थी और खिलाड़ियों ने कुछ आसान कैच छोड़ने के साथ-साथ फील्डिंग में रन भी लुटाए थे।

Live Updates :
चैम्पियंस ट्रॉफी के आठवें मैच में श्रीलंका को जीत के लिए 322 रन का टारगेट मिला है। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट पर 321 रन बनाए।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार ओपनिंग दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 149 बॉल पर 138 रन की पार्टनरशिप की।
ये पार्टनरशिप 24.5 ओवर में जाकर टूटी, जब लसिथ मलिंगा की बॉल पर रोहित शर्मा (78) को थिसारा परेरा ने कैच कर लिया।
इसके बाद अगले ही ओवर में 139 के स्कोर पर दूसरा विकेट भी गिर गया। जब 25.5 ओवर में विराट कोहली (0) नुवान प्रदीप की बॉल पर निरोशन डिकवेला को कैच दे बैठे।


शिखर धवन ने मैच में सेन्चुरी लगाई। वे 125 रन बनाकर आउट हुए।


युवराज सिंह (7) आउट होने वाले तीसरे प्लेयर रहे, जो 33.3 ओवर में असेला गुणारत्ने की बॉल पर बोल्ड हो गए। इस वक्त टीम का स्कोर 179 रन था।

चौथा विकेट शिखर धवन (125) का रहा, जो 44.1 ओवर में 261 के स्कोर पर मलिंगा की बॉल पर कुसल मेंडिस के हाथों कैच हो गए।
हार्दिक पंड्या (9) आउट होने वाले पांचवें बैट्समैन रहे। 45.4 ओवर में 278 के स्कोर पर उन्हें सुरंगा लकमल की बॉल पर कुसल परेरा ने उन्हें कैच कर लिया।

फिफ्टी लगाकर आउट हुए रोहित
मैच में भारत की ओर से रोहित शर्मा ने वनडे करियर की 31वीं फिफ्टी लगाई। वे 79 बॉल पर 78 रन बनाकर आउट हुए। जिसमें उन्होंने 6 चौके और 3 सिक्स भी लगाए। श्रीलंका के खिलाफ ये उनके करियर की चौथी फिफ्टी रही। उन्होंने अपने 50 रन थिसारा परेरा की बॉल पर सिक्स लगाकर पूरे किए थे। इसके लिए उन्होंने 58 बॉल खेली थीं।

शिखर धवन ने भी लगाई फिफ्टी
मैच में शिखर धवन ने भी फिफ्टी लगाई। उन्होंने अपने 50 रन 69 बॉल पर पूरे किए। जिसमें उन्होंने 6 चौके भी लगाए। ये धवन के वनडे करियर की 19वीं फिफ्टी रही। वहीं श्रीलंका के खिलाफ 5वीं फिफ्टी है।


भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बूमरा, शिखर धवन, धोनी, जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, अजंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, उमेश यादव, युवराज सिंह।

श्रीलंका: डिकेवाला, एमडी गुनाथिलाका, बीकेजी मेंडिस, एंजले मैथ्यूज़ (कप्तान), चांदीमल, कुशाल परेरा, गुनारत्ने, थिसारा परेरा, लकमल, लासिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप।
Next Story