Archived

भारत ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 105 रनों से दी मात, बने कई रिकॉर्ड

Kamlesh Kapar
26 Jun 2017 6:06 AM GMT
भारत ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 105 रनों से दी मात, बने कई रिकॉर्ड
x
भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज़ को आसानी से हरा दिया।
वेस्टइंडीज: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज़ को आसानी से हरा दिया। मैच दो घंटे देरी से शुरू हुआ और पचास ओवरों के बजाए 43 ओवर का खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए रहाणे और कोहली की शानदार पारियों की बदौलत पांच विकेट पर 310 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।
जवाब में वेस्टइंडीज़ की टीम सिर्फ़ 205 रन ही बना सकी। भारत की ओर से पारी शुरू करने आए अजिंक्य रहाणे ने शतक लगाए जबकि साथी ओपनर शिखर धवन ने अर्धशतक पूरा किया। पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था। भारत अब सीरीज में 1-0 से आगे है।
टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया। इसी के साथ भारत ने अॉस्ट्रेलिया को पछाड़ एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल भारत ने 96वीं बार वनडे में 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड अॉस्ट्रेलियाई टीम के नाम था, जिसने 95 बार यह कारनामा किया था।
वही इसके अलावा इस मैच में और रिकॉर्ड बने हैं। 105 रनों से मिली यह जीत भारत की वेस्टइंडीज पर सबसे बड़ी जीत है। राहुल द्रविड़ के बाद अजिंक्य रहाणे एेसे दूसरे भारतीय ओपनर हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे शतक लगाया है।
वही अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन एेसे तीसरे भारतीय ओपनर्स हैं, जिन्होंने वनडे में लगातार 6 बार 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की है। इससे पहले सिर्फ जी.मार्श और डी. जोन्स ने 7 बार 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी निभाई है।

Next Story