Archived

India vs West Indies: सीरीज का पहला मुकाबला आज, बिना कोच के छक्के छुड़ाने को तैयार

Kamlesh Kapar
23 Jun 2017 9:52 AM GMT
India vs West Indies: सीरीज का पहला मुकाबला आज, बिना कोच के छक्के छुड़ाने को तैयार
x
भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 वनडे मैचों और एक टी-20 मैच की सीरीज का पहला मैच त्रिनिदाद और टोबैगो में होने जा रहा है।
वेस्टइंडीज : आज से शुरू होने जा रही भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 वनडे मैचों और एक टी-20 मैच की सीरीज का पहला मैच त्रिनिदाद और टोबैगो में होने जा रहा है। चैंपियन्स ट्रॉफी गंवाने के बाद भारत इन मैचों में कोई ऐसी गलती दोहराना नहीं चाहता जिससे उसकी किरकिरी हो। विराट कोहली अपनी टीम में कुछ बदलाव और सुधार कर विरोधी टीम को चुनौती देते नज़र आएंगे। वनडे मैचों का आयोजन 23 जून से 6 जुलाई तक होगा और टी-20 सबीना पार्क में नौ जुलाई को खेला जाएगा।

कोहली ने इस सीरीज़ में रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह की जगह कुलदीप यादव और ऋषभ पंत को अपना जौहर दिखाने का मौका दिया है। इसके अलावा खुद कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी पर भी सभी की नज़रें रहेंगी। कप्तान कोहली ने चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छे खेल का प्रदर्शन कर तीन अर्धशतक रन बनाए थे। विराट को इसमें बेहतरीन खिलाड़ी के साथ-साथ कुशल रणनीतिकार की भूमिका अदा करनी होगी।

शिखर धवन की बात करें तो इंग्लैंड में इनके बल्ले ने खूब धमाल दिखाया। इसी फॉर्म को उन्हें इस सीरीज़ में भी बरकरार रखना होगा। चैंपियंस ट्रॉफी में शिखर ने शानदार 338 रन बनाए और मैन ऑफ द सीरीज़ का खिताब जीता। वही हार्दिक पांड्या ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में धमाकेदार खेल का प्रदर्शन कर अपने चाहने वालों को कुछ ज्यादा ही उम्मीदें दे दी हैं। पांड्या से उनके चाहने वालों को बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी में कुछ अलग कर दिखाने की चाहत रहेगी।

वही तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंद इस सीरीज़ में क्या कमाल दिखाती है यह तो मैच के दौरान साफ हो जाएगा । इसके अलावा कुलदीप यादव भी अब दुश्मन के दांत खट्टे करने के लिए तैयार हैं। उधर, मोहम्मद शमी भी अब पूरी तरह फिट हैं। वेस्टइंडीज की पिचों पर खेलने का उन्हें अच्छा अनुभव है। अब देखना होगा कि कोहली की टीम बिना कोच के मैदान में उतर कर कितना कमाल दिखा पाती है।
Next Story