Archived

IPL-10 : मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 6 विकेट से दी करारी शिकस्त, फाइनल में पुणे से होगी भिड़ंत

Arun Mishra
20 May 2017 2:35 AM GMT
IPL-10 : मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 6 विकेट से दी करारी शिकस्त, फाइनल में पुणे से होगी भिड़ंत
x
IPL 2017: Final (May 21): Rising Pune Supergiant Vs Mumbai Indians.
बेंगलुरू : आईपीएल के सीज़न-10 के दूसरे क्वालिफायर मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मुंबई के सामने 108 रन का लक्ष्य रखा. जिस लक्ष्य को मुंबई ने 14.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया और फाइनल में जगह बना ली.

क्वालिफायर-2 में कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रदर्शन खासतौर से बल्लेबाजी बेहद खराब रही और पूरी टीम पहले बैटिंग करते हुए 18.5 ओवर में 107 रन पर सिमट गई. जवाब में मुंबई इंडियन्स ने 108 रनों के लक्ष्य को 14.3 ओवर में 4 विकेट पर 111 रन बनाकर हासिल कर लिया. मुंबई की ओर से स्पिनर कर्ण शर्मा ने चार विकेट, जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट (3 ओवर, 7 रन) और मिचेल जॉनसन ने दो विकेट चटकाए. वास्तव में मुंबई की यह जीत गेंदबाजों के ही नाम रही, क्योंकि उन्होंने केकेआर को रन नहीं बनाने दिए और उसको कम स्कोर पर समेट दिया.

मुंबई ने शुरुआती लेंडल सिमंस (3), अंबाती रायडू (6) और पार्थिव पटेल (14) के विकेट महज़ 34 रन पर गंवा दिए थे. जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (26) और क्रुणाल पंड्या (45) ने कमाल की साझेदारी करते हुए मुंबई की लड़खड़ाती पारी को सम्भाला. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 54 रन की पार्टनरशिप हुई.

फाइनल में मुंबई और पुणे का होगा मुकाबला
21 मई को होने वाले खिताबी मुकाबले में मुंबई का सामना राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट से होगा. पुणे ने पहले क्वालीफायर में मुंबई को ही हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

केकेआर पर मुंबई इंडियन्स हमेशा रही है भारी
इस मैच से पहले भी लीग राउंड में मुंबई ने कोलकाता को दोनों मैचों में हराया था. पहले मैच में मुंबई ने केकेआर को वानखेड़े में हराया था, फिर दूसरे मैच में उसने केकेआर को उसके ही मैदान ईडन गार्डन पर मात दी थी. कुल मैचों की बात करें तो इन दोनों के बीच हुए 21 मैच हुए हैं, जिनमें से केकेआर को 5 मैचों में ही जीत मिली है, जबकि मुंबई को 16 बार जीत मिली है. वैसे दोनों ही टीमें दो-दो बार आईपीएल खिताब जीत चुकी हैं.
Next Story