Archived

रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पुणे को 1 रन से हराकर IPL 10 की ट्रॉफी पर तीसरी बार किया कब्जा

Arun Mishra
21 May 2017 4:27 PM GMT
रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पुणे को 1 रन से हराकर IPL 10 की ट्रॉफी पर तीसरी बार किया कब्जा
x
Photo : Mumbai Indians (Twitter)
मुंबई इंडियंस ने IPL 10 की ट्रॉफी पर किया कब्ज़ा ..
हैदराबाद : नई दिल्ली : आईपीएल 10 के फाइनल रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पुणे को हराकर ट्रॉफी पर कब्ज़ा कर लिया. 130 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे सुपरजायंट ने 20 ओवर में 5 विकेट गवां कर 128 रन बना पाए. आईपीएल के अंतिन ओवर में पुणे को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी. अंतिम ओवर में चौका लगाने के बाद मनोज तिवारी कैच आउट हो गए. अगली बॉल पर स्टीव स्मिथ भी कैच आउट हो गए. स्टीव स्मिथ ने शानदार पचास रन बनाये हैं.

पुणे का पहला विकेट 17 रन पर ही गिर गया. जब जसप्रीत बुमराह ने 2.2 ओवर में राहुल त्रिपाठी (3) को एलबीडब्लू किया.पुणे का दूसरा विकेट 11.5 ओवर में 71 रन पर गिरा, जब मिशेल जॉनसन की बॉल पर अजिंक्य रहाणे (44) को कीरोन पोलार्ड ने कैच कर लिया. रहाणे ने 38 बॉल की अपनी इनिंग में 5 चौके लगाए.एमएस धोनी (10) आउट होने वाले तीसरे बैट्समैन रहे. जिन्हें 16.2 ओवर में जसप्रीत बुमराह ने पार्थिव पटेल के हाथों कैच करा दिया.

मुंबई ने दिया 130 रनों का टारगेट?
इससे पहले मुंबई इंडियंस ने राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट को जीत के लिए 130 रनों का टारगेट दिया. मुंबई के लिए सबसे अधिक क्रुणाल पंड्या 47 ने रन बनाए, जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 24 रन बनाए. इनके अलावा मुंबई का कोई भी खिलाड़ी टिककर नहीं खेल सका. स्लॉग ओवर्स में क्रुणाल पंड्या की धमाकेदार बैटिंग की वजह से ही टीम इस स्कोर तक पहुंच सकी. पुणे के लिए जयदेव उनादकट, क्रिश्टन और एडम जंपा ने सबसे अधिक दो-दो विकेट झटके.
इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं हुआ है.मुंबई इंडियंस टीम की निगाह तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतकर विजयी हैट्रिक करने पर है. मुंबई की टीम चौथी बार फाइनल खेलेगी और तीसरी बार टूर्नामेंट जीतने की कोशिश करेगी, वहीं पुणे टीम अपना पहला खिताब जीतना चाहेगी.

Next Story