Archived

भारत पर पाकिस्तान की जीत के नायक फखर जमान मैच से पहले नहीं थे फिट, जानिए कैसे बने मैच खेलने लायक

Kamlesh Kapar
19 Jun 2017 5:32 AM GMT
भारत पर पाकिस्तान की जीत के नायक फखर जमान मैच से पहले नहीं थे फिट, जानिए कैसे बने मैच खेलने लायक
x
The hero of Pakistan's victory over India fakhar was not fit before the match, know how to fit for play to match
लंदन: चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत पर पाकिस्तान की जीत के हीरो फखर जमान एक समय पाकिस्तान के आखिरी 11 में होने पर भी संदेह था। उनकी तबीयत खराब थी। फखर जमान ने कहा, "मेरे शरीर में ताकत ही नहीं थी। मैंने तीन-चार गेंदें खेलीं और कोच से कहा कि मेरे अंदर एनर्जी नहीं है। मैं ड्रेसिंग रूम में वापस जा रहा हूं। उन्होंने कहा ठीक है। फिर मैंने अपने मसाज करने वाले और फीजियो को बुलाया और बताया कि मुझे अच्छा नहीं लग रहा है और आप लोग कुछ करिए।"

फखर जमान के अनुसार पाकिस्तानी टीम के फीजियो ने रात को डिनर छोड़कर रात भर उनका इलाज किया। मैच के दिन फखर जमान सुबह चार बजे नमाज पढ़ने के लिए उठने से पहले केवल पांच घंटे सो सके थे। जब वो सुबह उठे तो उन्हें पहले से काफी बेहतर महसूस हो रहा था। उसके बाद जब वो मैदान पर उतरे तो उन्होंने इतिहास बना दिया।

फखर जमान ने टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ पाकिस्तान के पहले मैच में टीम में नहीं शामिल थे। पाकिस्तान ने पिछले 25 सालों में पहली बार ICC वनडे टूर्नामेंट जीता है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना डेब्यू किया। उन्हें अहमद शहजाद की जगह टीम में लिया गया था। फखर जमान ने श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी। तब उनके पिता ने पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो टीवी से कहा था, "पहले वो केवल कटलांग का फखर (गर्व) था, अब वो पूरे पाकिस्तान का गर्व है।" भारत के खिलाफ मैच के बाद फखर जमान ने कहा कि रविवार को उन्हें पहली बार लगा कि वो "अंतरराष्ट्रीय" मैच खेल रहे हैं और पहली बार "बड़े मैच" के दबाव से उनका परिचय हुआ।
Next Story