Archived

ICC Rankings: रवींद्र जडेजा की नंबर वन की पोजिशन बरकरार, कोहली को इस भारतीय बल्लेबाज ने पछाड़ा

Special Coverage News
1 Aug 2017 11:49 AM GMT
ICC Rankings: रवींद्र जडेजा की नंबर वन की पोजिशन बरकरार, कोहली को इस भारतीय बल्लेबाज ने पछाड़ा
x
ICC टेस्ट रैंकिंग में जडेजा गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष क्रम पर बरकरार रखा है। गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन फिर से दूसरे स्‍थान पर आ गए हैं..
नई दिल्ली : रवींद्र जडेजा टेस्ट में नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। ICC टेस्ट रैंकिंग में जडेजा गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष क्रम पर बरकरार रखा है। गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन फिर से दूसरे स्‍थान पर आ गए हैं। अश्विन ने श्रीलंका के कप्तान रंगना हेराथ को पछाड़ते हुए दूसरे स्‍थान हांसिल किया है। हेराथ तीसरे स्थान पर हैं।
वहीं बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है। जबकि कप्तान विराट कोहली की रैंकिग में एक स्थान पीछे खिसक गए । श्रीलंका के खिलाफ खेल गए गॉल टेस्ट की पहली पारी में 153 रनों की शानदारी की बदौलत पुजारा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर बने हुए हैं। हालांकि इस टेस्ट में कोहली ने भी दूसरी पारी में नाबाद शतक जड़ा था लेकिन इस पारी की बदौलत वे अपने टेस्ट रैंकिंग को 4 नंबर पर स्थिर नहीं रख सके। आपको बता दें कि पिछली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली चौथे स्थान पर थे।

Image Title


बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिग में चेतेश्वर पुजारा अपने सर्वोच्च 866 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली के अंकों में गिरावट आई है. कोहली 826 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गए है।

बल्लेबाजों की इस रैंकिंग में कोहली के सर्वोच्च अंक 895 रहे है। बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर 941 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ बने हुए है। दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के जो रूट हैं और तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन का नाम है।
Next Story