Archived

भारत ने जीता कोलंबो टेस्ट, श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में पारी और 53 रन से हराकर जीती सीरीज

Special Coverage News
6 Aug 2017 9:27 AM GMT
भारत ने जीता कोलंबो टेस्ट, श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में पारी और 53 रन से हराकर जीती सीरीज
x
कोलंबो : भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को एक इनिंग और 53 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त लेते हुई सीरीज भी जीत ली है। लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने आज यहां दूसरे क्रिकेट टेस्‍ट में मेजबान श्रीलंका को एक पारी और 53 रन से हरा दिया।
दिमुख करुणारत्‍ने और कुसल मेंडिस के साहसिक शतक के बावजूद श्रीलंका टीम लंच के बाद अपनी दूसरी पारी में 386 रन बनाकर आउट हुई। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके। पहली इनिंग के भारत के 622/9d रन के जवाब में श्रीलंका की टीम पहली पारी में 183 रन ही बना सकी थी।
श्रीलंका टीम ने मैच के चौथे दिन पहले सेशन में जमकर संघर्ष किया लेकिन लंच के बाद जडेजा ने लगातार विकेट लेते हुए श्रीलंकाई बल्‍लेबाजी को पूरी तरह से बैकफुट में ला दिया. इस जीत के बाद भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्‍जा जमा लिया है। वह तीन टेस्‍ट की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 9 विकेट पर 622 रन (पारी घोषित) का विशाल स्‍कोर बनाया था।
इसके जवाब में श्रीलंका टीम पहली पारी में 183 रन बनाकर आउट हो गई थी और उसे फॉलोआन के लिए मजबूर होना पड़ा था। गॉल में हुए पहले टेस्‍ट की ही तरह दूसरे टेस्‍ट का फैसला भी चार दिन में हो गया। वैसे श्रीलंका यह टेस्‍ट हारा जरूर लेकिन दूसरी पारी में वह अपनी संघर्षपूर्ण बल्‍लेबाजी से क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीतने में कामयाब रहा।
Next Story