Archived

IPL-10: पुणे को मिला फाइनल का टिकट, मुंबई 20 रन से हारी

IPL-10: पुणे को मिला फाइनल का टिकट, मुंबई 20 रन से हारी
x
लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 41 रन तक पहुंचते-पहुंचते उसके चार विकेट गिर गए. टीम को पहला झटका 4.3 ओवर में 35 रन के स्कोर पर लगा, जब लेंडल सिमन्स (5) को शार्दुल ठाकुर ने रन आउट कर दिया.

छठवें ओवर में दो विकेट गिरे. वाशिंगटन सुंदर ने अपने इस ओवर की पहली बॉल पर रोहित शर्मा (1) को एलबीडब्लू किया और फिर चौथी बॉल पर अंबाती रायुडू (0) को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच करा दिया. चौथा विकेट भी वाशिंगटन सुंदर को मिला. 7.6 ओवर में उनकी बॉल पर कीरोन पोलार्ड (7) को स्टीव स्मिथ ने कैच कर लिया.

हार्दिक पंड्या (14) आउट होने वाले पांचवें प्लेयर रहे. वे 11.1 ओवर में लॉकी फर्ग्युसन की बॉल पर डेन क्रिस्चियन को कैच दे बैठे.

15वें ओवर में फिर दो विकेट गिरे. शार्दुल ठाकुर के इस ओवर की तीसरी बॉल पर क्रुणाल पंड्या (15) को डेन क्रिस्चियन ने कैच किया. वहीं आखिरी बॉल पर पार्थिव पटेल (52) भी क्रिस्चियन को कैच देकर आउट हो गए. आठवां विकेट कर्ण शर्मा (4) का रहा. जो 16.6 ओवर में जयदेव उनादकट की बॉल पर एमएस धोनी को कैच दे बैठे.

पुणे की पारी
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे सुपरजायंट की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गवां कर 162 रन बनाए और मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया. पुणे की ओर से मनोज तिवारी ने सबसे ज्यादा 58 रनों की पारी खेली जबकि अजिंक्य रहाणे ने 56 रन बनाए. धोनी ने भी 26 गेंदों में 40 रन की तूफानी पारी खेली. अजिंक्य रहाणे और मनोज तिवारी ने तीसरे विकेट के लिए 65 बॉल पर 80 रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को मजबूती दी. रहाणे के आउट होने के बाद तीसरे विकेट के लिए तिवारी ने धोनी के साथ मिलकर 44 बॉल पर 73 रन जोड़े टीम का स्कोर 162 रन तक पहुंचाया. मुंबई की ओर से मिशेल मैक्लेनघन,लसिथ मलिंगा और कर्ण शर्मा ने 1-1 विकेट लिए.

पुणे के विकेट्स
पुणे की शुरुआत बेहद खराब रही ओपनर राहुल त्रिपाठी बिना खाता खोले ही पहले ओवर में मिशेल मैक्लेनघन का शिकार बने. अगले ही ओवर में कप्तान स्टीव स्मिथ मलिंगा के हाथों आउट हुए.लसिथ मलिंगा की गेंद पर हार्दिक पंड्या ने स्टीव स्मिथ (1) का कैच लिया था .

अजिंक्य रहाणे आउट होने वाले तीसरे प्लेयर रहे उन्हें 12.4 ओवर में कर्ण शर्मा ने एलबीडब्लू कर दिया. उस वक्त पुणे का स्कोर 89 रन था.मनोज तिवारी (58) पुणे की इनिंग की आखिरी बॉल पर रन आउट हो गए. वहीं एमएस धोनी नॉटआउट रहे.
Next Story