Archived

विजेंदर सिंह ने चीन के बॉक्‍सर मैमतअली को किया चित, प्रो-बॉक्सिंग में लगातार 9वीं जीत

Special Coverage News
6 Aug 2017 3:41 AM GMT
विजेंदर सिंह ने चीन के बॉक्‍सर मैमतअली को किया चित, प्रो-बॉक्सिंग में लगातार 9वीं जीत
x
Vijender Singh beats Zulpikar Maimaitiali by unanimous decision to win 2nd title, 9th consecutive bout
मुंबई : भारत के स्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो प्रो-बॉक्सिंग में भी चैंपियन हैं। विजेंदर ने मुंबई में हुए बैटलग्राउंड एशिया फ़ाइट में चीन के ज़ुफिल्‍कार मैमतअली को हराकर अपने प्रोफ़ेशनल करियर की लगातार नौंवीं फ़ाइट जीत ली। इसी के साथ विजेंदर ने WBO एशिया पैसिफ़िक सुपर मिडिलवेट और WBO ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट ख़िताब अपने नाम कर लिया। विजेंदर सिंह और मैमतअली के बीच टक्कर देखने के लिए मुंबई में दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी।
इस जीत के साथ ही विजेंदर ने अपने प्रो-बॉक्सिंग करियर में ना हारने का रिकॉर्ड बरक़रार रखा। विजेंदर ने अब तक खेले 9 फ़ाइट में से 7 मुक़ाबले नॉक-आउट से जीते हैं, सिर्फ़ यूरोपियन चैंपियन कैरी हॉप के ख़िलाफ़ विजेंदर नॉक-आउट से नहीं जीते हैं।

Image Title


जीत के बाद विजेंदर सिंह ने कहा कि जीतने के बावजूद मैं टाइटल नहीं चाहता। उन्होंने कहा कि मैमैतियाली को अपना टाइटल देना चाहता हूं ताकि सीमा पर शांति का संदेश जाए।

विजेंदर ने कहा कि उन्हें पहले लगा था कि यह चीन का माल है ज्यादा नहीं चलेगा पर यह फाइट उम्मीद से काफी अच्छी चली। ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज ने कहा कि चीनी मुक्केबाज ने अपनी फाइट से काफी सरप्राइज किया।


विजेंदर को देखने के लिए बॉवीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, गुलशन ग्रोवर, सोनु सूद, संगीतकार अनु मलिक, हॉकी खिलाड़ी धनराज पिल्ले और योगगुरू रामदेव भी मौजूद रहे।
Next Story